पुलिस हिरासत में व्यापारी की मौत, हंगामा

इंस्पेक्टर समेत पांच के खिलाफ हत्या की रिपोर्ट दर्ज

पुलिस हिरासत में व्यापारी की मौत, हंगामा

परिजन का आरोप, पिटाई से हुई मौत, लोहिया अस्पताल के पास प्रदर्शन

लखनऊ, अमृत विचार। चिनहट पुलिस की हिरासत में व्यापरी मोहित पांडेय (30) की मौत हो गई। परिजन पुलिस पर पिटाई का आरोप लगा रहे हैं। पुलिस ने शुक्रवार देर रात को व्यापारी व उसके भाई को कर्मचारी से रुपये के लेन-देन के विवाद में पकड़ा था।

पुलिस ने व्यापारी व उसके भाई पर शांति भंग की कार्रवाई करते हुए हवालात में बंद कर दिया। व्यापारी की मौत की सूचना मिलते ही परिजन और करीबी लोहिया अस्पताल पहुंचे। जहां देर शाम सड़क जाम कर प्रदर्शन किया। पुलिस ने बल प्रयोग कर उन्हें परिसर के अंदर किया। प्रदर्शनकारी इंस्पेक्टर और आरोपी पुलिसकर्मियों के निलंबन की मांग कर रहे थे। वहीं देर रात इंस्पेक्टर अश्वनी चतुर्वेदी, आदेश समेत पांच के खिलाफ हत्या की रिपोर्ट दर्ज की गई है।

चिनहट के जैनाबाद इलाके में मोहित पांडेय परिवारीजन के साथ रहता था। उनकी घर के पास ही स्कूल ड्रेस की दुकान थी। दुकान पर लौलाई निवासी आदेश स्कूल की ड्रेस सप्लाई का काम करता था। शुक्रवार रात को रुपये को लेकर मोहित और आदेश में विवाद हो गया था। दोनों पक्षों ने 112 पर इस संबंध में शिकायत की थी।

मौके पर पहुंची पुलिस टीम रात करीब 10 बजे मोहित और आदेश को चिनहट कोतवाली ले गई थी। बड़े भाई शोभाराम को इस संबंध में सूचना मिली तो वह मिलने के लिए चिनहट कोतवाली पहुंचा। पुलिस ने उसके ऊपर शराब पीने का आरोप लगाते हुए हवालात में बंद कर दिया।

थाने में पुलिस ने की थी पिटाई

भाई शोभाराम का आरोप है कि चिनहट पुलिस ने मोहित को बुरी तरह से पीटा। जिसके कारण उसकी हवालात में हालत बिगड़ गई। आरोप है कि पुलिस की पिटाई से शनिवार दोपहर मोहित की हालत इतनी खराब हो गई कि उसकी मौत हो गई। पुलिसकर्मी उसके साथ मोहित को पहले चिनहट सीएचसी ले गए। वहां से लोहिया अस्पताल ले गए। जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घेषित कर दिया। नाराज परिजन आरोपी पुलिसकर्मियों के खिलाफ उनके निलंबन की मांग कर रहे थे।