Kanpur: रेलवे स्टेशनों पर खुलेंगे यात्री सुविधा केंद्र, हेल्पलाइन नंबर और एप भी जारी होगा

दिल्ली की रिस्पांस कारगो मूवर्स कंपनी को मिला ठेका

Kanpur: रेलवे स्टेशनों पर खुलेंगे यात्री सुविधा केंद्र, हेल्पलाइन नंबर और एप भी जारी होगा

कानपुर, अमृत विचार। रेलवे स्टेशन पर यात्रियों को सहूलियत देने के लिए कई सेवाओं को निजी हाथ में दिया जा रहा है। इसी के तहत ट्रेन से उतरने पर खानपान, टैक्सी, घर या होटल तक पहुंचने की सुविधा मिलेगी। इसका ठेका दिल्ली की एक कंपनी को दिया गया है, जो उत्तर मध्य रेलवे के तहत आने वाले 19 स्टेशनों में यात्री सुविधा केंद्र का संचालन करेगी। कानपुर में सेंट्रल, गोविंदपुरी, अनवरगंज, पनकी धाम स्टेशन पर यात्री सुविधा केंद्र तैयार किए जा रहे हैं।

सेंट्रल स्टेशन पर कैंट साइड के मुख्य गेट के पास यात्री सुविधा केंद्र बनाया जा रहा है। अगर किसी यात्री को ट्रेन से उतरते ही कानपुर के पर्यटन स्थल घूमने, होटल में रुकने, नर्सिंग होम, स्पा सेंटर जाना है तो उसकी जिम्मेदारी कंपनी संभालेगी। इन सुविधाओं के लिए कंपनी की ओर से हेल्पलाइन नंबर और एप जारी किया जाएगा। 

कंपनी नवंबर से काम शुरू कर सकती है। रेलवे के सीएमआई विजय शर्मा के मुताबिक दिल्ली की रिस्पांस कारगो मूवर्स को ठेका दिया गया है। कंपनी ने प्रयागराज स्टेशन पर कार्य शुरू कर दिया है, जबकि सेंट्रल स्टेशन पर नवंबर तक संचालन होने की उम्मीद है।

सिटी साइड पर सुरंग के नजदीक एक काउंटर बनाया जाएगा। यहां से यात्रियों को ट्रेनों से संबंधित सारी डिटेल मुफ्त मिलेगी। कंपनी के प्रतिनिधि इसकी जानकारी देंगे। कंपनी की ओर से एप और हेल्पलाइन नंबर भी जारी किया जाएगा।

यह भी पढ़ें- मुरादाबाद: राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ ने मनाया स्थापना दिवस