मोहिनी हत्याकांड: मास्टर को मारकर ही पुलिस के हाथ चढ़ेगा मास्टर माइंड? 

मोहिनी हत्याकांड: मास्टर को मारकर ही पुलिस के हाथ चढ़ेगा मास्टर माइंड? 

कासगंज, अमृत विचार: महिला अधिवक्ता मोहिनी तोमर की हत्या के मामले में पुलिस किसी ठोस नतीजे पर नहीं पहुंच पाई है। सूत्रों का कहना है कि हत्या का मास्टर माइंड सुपारी किलर सुनील एक मास्टर की हत्या करना चाहता है। यह बात पुलिस की हिरासत में आए परिजनों ने बताई है। जो भी हो, लेकिन पुलिस के अधिकारी इस मामले में कोई संतोष जबाव नहीं दे पा रहे हैं। हालांकि हत्यारोपियों पर इनाम की राशि बढ़ाने की संस्तुति कर पुलिस ने यह साबित करने का प्रयास कर दिया है कि पुलिस मामले के सही खुलासे में जुटी हुई है।

बीते माह तीन सितंबर को महिला अधिवक्ता मोहिनी न्यायालय के द्वार से लापता हो गई थीं। चार सितंबर गोरहा नहर के रजपुर में एक शव उतराता मिला। जिसकी शिनाख्त महिला अधिवक्ता के परिजनों ने मोहिनी तोमर के परिजनों ने की। इधर, शिनाख्त को लेकर तमाम सवाल उठने लगे तो पुलिस ने महिला अधिवक्ता की मां दिनेश कुमारी का डीएनए नमूना जांच के लिए भिजवाया, लेकिन नमूने की रिपोर्ट नहीं आई है। 

इसके साथ ही मामला उस समय ओर भी नया मोड़ लेता दिख रहा है, जब पुलिस द्वारा प्रकाश में लाए गए आरोपी सुनील फौजी और रजत सोलंकी किसी मास्टर को मार गिराने की फिराक में है। पुलिस ने सुनील के भाई ट्रैक्टर चालक और कुछ अन्य संदिग्धों व परिजनों को हिरासत में लिया है। पूछताछ में पता चला है कि सुनील बता रहा है कि वह किसी मास्टर को मारना चाहता है। उसके बाद स्वत: समर्पण कर देगा। यह जानकारी पुलिस के मजबूत सूत्रों से मिली है। 

आखिर कब मुकाम पर पहुंचेगी पुलिस
मामले में पुलिस अभी किसी मजबूत मुकाम पर नहीं पहुंची। सवाल उठ रहा है कि लगभग एक महीने से अधिक का समय होने के बावजूद भी डीएनए रिपोर्ट क्यों नहीं मंगाई जा रही। हालांकि मृतका के परिजन अधिकारियों से भी लगातार संपर्क कर रहे हैं, लेकिन वे अधिकारियों के आश्वासन से संतुष्ट नहीं दिख रहे। 

इस मामले में फरार आरोपियों की गिरफ्तारी का प्रयास किया जा रहा है। ज्यादा कुछ विस्तृत जानकारी तब तक नहीं दी जा सकती, जब तक आरोपी पुलिस के हत्थे न चढे़ं। डीएनए रिपोर्ट के लिए रिमांडर भेजा जा चुका है- लोकेश भाटी, इंस्पेक्टर।

यह भी पढ़ें- Kasganj: निकाह से पहले इस बात पर अड़ा दूल्हा, थाने के सामने ही हो गया बवाल