Kanpur: मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड के अधिवेशन में लगाया आरोप; वक्फ संपत्तियों पर सरकार की नीयत ठीक नहीं

सेक्युलर ताकतों के साथ मिलकर संघर्ष का आह्वान किया

Kanpur: मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड के अधिवेशन में लगाया आरोप; वक्फ संपत्तियों पर सरकार की नीयत ठीक नहीं
Source: naidunia dot com

कानपुर, अमृत विचार। ऑल इंडिया मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड का आरोप है कि वक्फ संशोधन बिल की आड़ में सरकार की नीयत ठीक नहीं है, इसलिए मुसलमानों को अपनी कीमती वक्फ जायदादों को बचाना होगा। मदरसा जामे उलूम पटकापुर में शुक्रवार को आयोजित बोर्ड के अधिवेशन में कहा गया कि वक्फ संशोधन बिल के खिलाफ विपक्षी दलों का साथ मिल रहा है, कई राज्यों के मुख्यमंत्री भी साथ आए हैं। लेकिन हमें अपनी लड़ाई सेक्युलर ताकतों के साथ मिलकर खुद लड़नी होगी। 
 
अधिवेशन में बोर्ड के राष्ट्रीय अध्यक्ष मौलाना खालिद सैफ उल्लाह रहमानी ने मुसलमानों को आगाह किया कि वक्फ संशोधन बिल के जरिए सरकार वक्फ एक्ट 1995 को कमजोर करके सेंट्रल वक्फ काउंसिल और वक्फ बोर्ड को सीधे अपने हाथ में लेकर वक्फ जायदादों पर कब्जे का रास्ता साफ कर रही है। सेक्युलर देशवासियों का साथ लेकर मुसलमानों को इस बिल के खिलाफ लड़ाई लड़नी होगा। 

महासचिव मौलाना मोहम्मद फजलुर्रहीम मुजद्दी ने कहा कि मुसलमानों ने हर दौर में मस्जिदों, ईदगाहों, कब्रिस्तान, दर्सगाहों और मदरसों के लिए बतौर सदका अपनी निजी संपत्ति को वक्फ किया है। तमाम लोगों ने समाज सुधार, अच्छाई को बढ़ावा देने के लिए भी अपनी जायदाद वक्फ की है। वक्फ की जायदाद से मुसलमान ही नहीं बल्कि गैर मुस्लिम भी लाभ उठाते हैं। 

अधिवेशन में मिल्लत के उलेमा, मस्जिदों के इमाम और बुद्धिजीवियों के अलावा असपास के जिलों से बड़ी संख्या में लोग आए थे। मदरसा जामे उलूम के प्रमुख मोहिउद्दीन ताज खुससुर ने शुक्रिया अदा किया। मौलाना रशीद फिरंगी महली, सैयद हबीब अहमद बांदवी, सैयद जाफर मसूद हसनी नदवी, मौलाना अब्दुल्लाह ओसामा ने विचार रखे। 

जेपीसी रिपोर्ट नहीं मान रही सरकार 

पर्सनल लॉ बोर्ड के राष्ट्रीय अध्यक्ष से शहर काजी मौलाना हाफिज अब्दुल कुदूदूस हादी ने मुलाकात करने के बाद बताया कि बिल पर गठित जेपीसी (संयुक्त संसदीय समिति) की रिपोर्ट को केंद्र सरकार मानने के लिए तैयार नहीं है। ऐसे में बोर्ड ने फैसला लिया है कि बिल के विरोध में लोगों को जागरूक करेंगे। 

दिल्ली में 3 नवंबर को होगा अधिवेशन 

पर्सनल लॉ बोर्ड के जिम्मेदारों ने बताया कि 3 नवंबर को नई दिल्ली के इंदिरा गांधी स्टेडियम में विभिन्न मुद्दों पर बड़ा कार्यक्रम होगा। इसमें जमीअत उलमा हिंद के मौलाना अरशद मदनी के अलावा देश भर के बुद्धिजीवी शिरकत करेंगे।

यह भी पढ़ें- 20 हजार रुपये दे दो, नहीं तो काम नहीं कर पाओगे, कानपुर में हिस्ट्रीशीटर ने नगर निगम के ठेकेदार को धमकाया