Bareilly: बिस्कुट फैक्ट्री मालिक और ठेकेदार पर FIR, मजदूर की पीट-पीटकर कर दी थी हत्या

Bareilly: बिस्कुट फैक्ट्री मालिक और ठेकेदार पर FIR, मजदूर की पीट-पीटकर कर दी थी हत्या

फतेहगंज पूर्वी, अमृत विचार: बिस्कुट फैक्ट्री के मालिक और ठेकेदार के खिलाफ एक मजदूर की पीट-पीटकर हत्या के आरोप में रिपोर्ट दर्ज की गई है। फोरेंसिक टीम के घटनास्थल पर सुबूत इकट्ठे करने के बाद शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है।

करीब 40 वर्षीय मृतक पेशकार उर्फ भूरे जेतीपुर (शाहजहांपुर) के गांव वाहनपुर के रहने वाले थे और तीन साल से हाईवे किनारे स्थित गोयल बिस्कुट फैक्ट्री में मजदूरी करते थे। शुक्रवार सुबह करीब 6 बजे वह खून से लथपथ फैक्ट्री के अंदर बेहोश पड़े मिले थे। दूसरे मजदूरों के सूचना देने पर ठेकेदार मुख्तयार अली ने डॉक्टर को बुलाया जिसने उन्हें मृत घोषित कर दिया। पति की मौत की सूचना पर पहुंची पेशकार की पत्नी नीतू ने पुलिस को सूचना दी।

थाना प्रभारी संतोष सिंह के मौके पर पहुंचने के बाद पेशकार के परिजनों ने फैक्ट्री मालिक योगेश गोयल और ठेकेदार मुख्त्यार अली पर हत्या करने का आरोप लगाते हुए हंगामा किया और शव को फैक्ट्री गेट पर रखकर दोनों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज करने की मांग शुरू कर दी। इस बीच सीओ भी पहुंच गए। उन्होंने फॉरेंसिक टीम को बुलाकर घटनास्थल पर जांच कराई और परिजनों को रिपोर्ट दर्ज कराने का आश्वासन देकर शव को पोस्टमार्टम के लिए भिजवाया। थाना प्रभारी संतोष सिंह ने बताया कि फैक्ट्री मालिक और ठेकेदार के खिलाफ हत्या की रिपोर्ट दर्ज कर ली गई है।

साथियों ने कही रात में जीने से गिरकर मौत की बात
फैक्ट्री के दूसरे मजदूर अर्जुन और यासीन ने बताया कि पेशकार उर्फ भूरे की तबीयत बृहस्पतिवार रात खराब हो गई थी। वे लोग उन्हें एक मेडिकल स्टोर से दवा दिला लाए थे। दवा खाने के बाद यासीन से चाय बनाने को कहकर पेशकार छत पर जाने के लिए जीने से चढ़ रहे थे, इसी दौरान गिरने से घायल होने के बाद उनकी कुछ ही देर में मौत हो गई।

हालांकि दोनों मजदूरों के बयान से यह भी सवाल खड़ा हो रहा है कि अगर रात में ही पेशकार की मौत हो गई थी तो सुबह तक उनके परिजनों को सूचना क्यों नहीं दी गई। थाना प्रभारी ने बताया कि पेशकार के बीमार होने दवा खाने की बात पता चली है। मामले की जांच की जा रही है। पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद आगे कार्रवाई की जाएगी।

यह भी पढ़ें- बरेली जिला अस्पताल के कंपाउंडर ने फंदा लगाकर की आत्महत्या, जानें मामला