बरेली: चौपुला पुल-अटल सेतु की कनेक्टिंग लेन शुरू

मेयर ने अचानक किया उद्घाटन, बोले- जनता के लिए ये मेरा दिवाली गिफ्ट

बरेली: चौपुला पुल-अटल सेतु की कनेक्टिंग लेन शुरू

बरेली, अमृत विचार : चौपुला पुल और अटल सेतु की कनेक्टिंग लेन का शुक्रवार शाम मेयर उमेश गौतम ने अचानक उद्घाटन कर इस पर यातायात शुरू करा दिया। कनेक्टिंग लेन का निर्माण पूरा हो गया था लेकिन सेतु निगम ने रास्ते में बोल्डर रखकर यातायात रोक रखा था। मेयर ने उद्घाटन के बाद इस जनता के लिए अपना दिवाली गिफ्ट बताया। कहा, जब कनेक्टिंग लेन का निर्माण पूरा हो चुका है तो इसे शुरू न करना जनता के साथ अन्याय है।

करीब 1056 मीटर लंबे अटल सेतु का निर्माण 2018 में स्वीकृत हुआ था। एक निजी भवनस्वामी के हाईकोर्ट में रिट दाखिल करने की वजह से इसके डिजाइन में बदलाव करना पड़ा था। बाद में चौपुला पुल को अटल सेतु से जोड़ने के लिए गर्डर के जरिए एक कनेक्टिंग लेन के निर्माण की योजना बनाई गई। इसके तहत 42 मीटर लंबा गर्डर रखकर सड़क और रेलिंग बनाए जाने के बाद दोनों पुलों को जोड़ने के लिए जुलाई में काम शुरू हुआ था जो पूरा होने के बाद बृहस्पतिवार को सेतु निगम ने इसकी जानकारी स्थानीय अधिकारियों और मुख्यालय को दे दी थी।
शुक्रवार देर शाम मेयर ने मौके पर पहुंचकर कनेक्टिंग लेन का उद्घाटन किया और पहले से मंगाई गई जेसीबी से बोल्डर हटवाकर उसे यातायात के लिए खुलवा दिया। कुछ ही देर में उस पर वाहनों की आवाजाही शुरू हो गई। इस दौरान नगर निगम के उपसभापति सर्वेश रस्तोगी, व्यापारी नेता विशाल मेहरोत्रा, नीरज रस्तोगी, संजू गुप्ता, पार्षद नरेंद्र सिंह, पूर्व पार्षद अजय चौहान, मुनेंद्र यादव, अजीत शर्मा,नरेंद्र मौर्य, पूर्व पार्षद राजू मिश्रा आदि मौजूद रहे।

बोले- जनहित मेरी प्राथमिकता, समारोह की क्या जरूरत
मेयर ने कनेक्टिंग लेन के उद्घाटन के बाद यहां मौजूद लोगों को संबोधित करते हुए कहा कि बरेली के लिए ये बहुत बड़ा काम है। आए दिन कई किलोमीटर लंबा जाम लगता था। जब पुल का निर्माण पूरा हो गया तो उसे फौरन जनता के लिए समर्पित होना चाहिए। उनके लिए लोगों की समस्या का समाधान ही सबसे महत्वपूर्ण है। इसी कारण उन्होंने बिना समारोह पुल के उद्घाटन का फैसला लिया। दिवाली पर इससे बड़ा काेई गिफ्ट नहीं हो सकता। उनकी प्राथमिकता रहती है कि लोगों कैसे राहत मिले।