शाहजहांपुर : गौशाला निर्माण में गोलमाल, रात में ही जांच करने पहुंचे एसडीएम

घटिया सामग्री से निर्माण कराने को लेकर नाराज है सभासद व नगरवासी

शाहजहांपुर : गौशाला निर्माण में गोलमाल, रात में ही जांच करने पहुंचे एसडीएम

निघासन, अमृत विचार। कान्हा गौशाला के निर्माण में घपलेबाजी की जांच करने एसडीएम राजीव निगम गुरुवार रात मौके पर पहुंचे। उन्होंने दीवार की ईंट उठाकर निर्माण सामग्री की जांच की। पीला ईंट और घटिया निर्माण सामग्री की पुष्टि होने पर एसडीएम ने निर्माण सामग्री आदि के सैम्पल लिए। उन्होंने कहा कि निर्माण सामग्री का लैब से टेस्टिंग कराकर साक्ष्य में शामिल किया जाएगा। रात्रि में एसडीएम की जांच से नगर पंचायत प्रशासन में अफरातफरी का माहौल देखा गया।

नगर पंचायत निघासन के पटेल नगर वार्ड में एक करोड़ 82 लाख की लागत से बन रही कान्हा गौशाला में ठेकेदार के द्वारा गोलमाल करने से घटिया निर्माण सामग्री और पीला ईंट का प्रयोग किया जा रहा है, जिसका सभासदों ने विरोध किया है। पिछले दिनों नगर पंचायत की सभासद राम श्री के पति अमित कुमार भार्गव गौशाला के निर्माण में घटिया किस्म की ईंट लगाई जाने की शिकायत पर मौके पर पहुंचे। उन्होंने ईंट को मामूली चोट दी तो वह भूसे की तरह बिखर गई। उन्होंने इसका वीडियो वायरल किया तो नगर पंचायत की करतूत सामने आ गई। अमृत विचार ने गुरुवार को इस वीडियो पर ईओ और चेयरमैन से भी बात की। साथ ही 25 अक्टूबर को कान्हा गोशाला के निर्माण में किया जा रहा गोलमाल शीर्षक से प्रमुखता से खबर प्रकाशित की। उधर, मामला चर्चा में आने पर एसडीएम राजीव निगम गौशाला में औचक निरीक्षण करने गुरुवार की देर रात पहुंचे। एसडीएम ने बनाई गई दीवार की ईंट उठाकर देखी तो सच्चाई सामने आ गई। एसडीएम ने बरती जा रही अनियमितता को लेकर नाराजगी जताई। एसडीएम के आने की सूचना मिलते ही हड़कंप मच गया। एसडीएम ने निर्माण सामग्री के सैंपल को लैब भेजा है। लोगों ने एसडीएम को बताया कि गौशाला की बाउंड्री वाल की बुनियाद में लगाई गई ईंट अभी से उखड़ रही हैं। मसाले में मौरंग की जगह रेता का इस्तेमाल किया जा रहा है। सीमेंट भी नाम मात्र लगाई जा रही है। एसडीएम ने मामले में सख्त कार्रवाई की बात कही है। वहीं मामला चर्चा का केन्द्र बना है।

सभासद बोले, उच्चस्तरीय जांच के साथ सख्त कार्रवाई हो
नगर पंचायत के सभासद मुन्ना खान, बाबूराम, नीलू गिरि, रामश्री, अमित वर्मा, उमेश, दयाशंकर पाल, श्यामसुंदर, गुड्डू, पुष्पेंद्र, असलम ने कहा है कि गौशाला निर्माण में गोलमाल किया जा रहा है। पीला ईंट के इस्तेमाल की बात पहले ही सामने आ गई थी, लेकिन कोई कार्रवाई न होने से हौसले बुलंद हुए। मुख्यमंत्री योगी के निर्देश के बाद भी गौशाला निर्माण जैसे पुनीत कार्य में भी घपलेबाजी बर्दाश्त नहीं की जाएगी। मामले की उच्चस्तरीय जांच के साथ कार्रवाई हो और दोषियों को सजा मिले।  

कान्हा गौशाला में रात्रि में ही जांच की। जांच के दौरान दो जेई भी शामिल रहे। मसाले व अन्य निर्माण सामग्री का सैंपल लेकर जांच के लिए लैब भेजा जा रहा है। रिपोर्ट आने पर ठेकेदार के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। - राजीव निगम, एसडीएम, निघासन

ये भी पढ़ें - शाहजहांपुर: युवक का संदिग्ध परिस्थितियों में पेड़ से लटका मिला शव, परिजनों ने लगाया हत्या का आरोप