Phulpur by-election : भाजपा प्रत्याशी दीपक पटेल ने किया नामांकन, मौजूद रहे डिप्टी सीएम केशव मौर्य

Phulpur by-election : भाजपा प्रत्याशी दीपक पटेल ने किया नामांकन, मौजूद रहे डिप्टी सीएम केशव मौर्य

प्रयागराज, अमृत विचार : फूलपुर उपचुनाव में घोषित प्रत्याशियों ने अपने-अपने नामांकन पत्र दाखिल कर दिया है। शुक्रवार को भारतीय जनता पार्टी के प्रत्याशी दीपक पटेल ने भी अपना नामांकन पत्र प्रदेश के उप मुख्यमंत्री केशव मौर्य के साथ कलेक्ट्रेट के डीएम कोर्ट में दाखिल किया। इस दौरान बड़ी संख्या में कार्यकर्ता मौजूद रहे।

फूलपुर उपचुनाव में 13 नवंबर को मतदान होना है। इससे पहले प्रत्याशियों ने अपने-अपने नामांकन पत्र दाखिल कर दिए। बीते बुधवार को समाजवादी पार्टी के प्रत्याशी मुज्तबा सिद्दीकी ने अपना नामांकन पत्र दाखिल किया था। वहीं गुरुवार को कांग्रेस के गंगापार जिलाध्यक्ष सुरेश यादव ने भी अपना नामांकन पत्र गोपनीय ढंग से दाखिल करते हुए विरोध जाहिर किया है। वही बहुजन समाज पार्टी के जितेंद्र कुमार सिंह ने भी अपना नामांकन पत्र दाखिल किया था।

इसके बाद सभी को बड़ी बेसब्री से इंतजार था कि भारतीय जनता पार्टी अपना प्रत्याशी किसे बनाएगी। काफी असमंजस की स्थिति के बाद हाई कमान ने पूर्व सांसद केशरी देवी पटेल पटेल के बेटे पूर्व विधायक दीपक पटेल को अपना उम्मीदवार घोषित कर दिया। दीपक पटेल के प्रत्याशी बनाए जाने के बाद पार्टी में तमाम तरह की चर्चाएं चलती रही। हालांकि किसी ने भी अपनी जुबान से विरोधाभास नही जताया है। शुक्रवार को फूलपुर प्रत्याशी दीपक पटेल के नामांकन में उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य भी पहुंचे। कड़ी सुरक्षा और भारी समर्थकों की भीड़ के साथ कलेक्ट्रेट के डीएम कोर्ट में पहुंचकर प्रत्याशी दीपक पटेल ने अपना नामांकन पत्र दाखिल किया।

नामांकन के बाद डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य ने कहा कि इससे पहले भी हुए लोक सभाचुनाव में भारतीय जनता पार्टी ने विजय परचम लहराया था, ठीक उसी तरह से फूलपुर में होने वाले उपचुनाव में भी भारतीय जनता पार्टी प्रचंड बहुमत से जीत हासिल करेगी और दीपक पटेल को विधानसभा तक पहुंचाने का काम करेगी। उन्होंने अखिलेश यादव और राहुल गांधी के गठबंधन को लेकर कहा कि दोनों का गठबंधन टूट चुका है। ऐसे में भारतीय जनता पार्टी पूर्ण रूप से विजय हासिल करेगी।

यह भी पढ़ें- Lucknow News: गांव में मकानों का सर्वे करने पहुंचे LDA अधिकारियों को किसानों ने बनाया बंधक