पीलीभीत: छोटे भाई के स्कूल जाने के बाद श्रमिक ने फंदा लगाकर दे दी जान, ग्रामीण बोले- आर्थिक स्थिति...

पीलीभीत: छोटे भाई के स्कूल जाने के बाद श्रमिक ने फंदा लगाकर दे दी जान, ग्रामीण बोले- आर्थिक स्थिति...
मौत के बाद लोगों की लगी भीड़(फोटो)

बरखेड़ा, अमृत विचार: छोटे भाई के स्कूल जाने के कुछ देर बाद ही एक श्रमिक ने फंदे से लटककर खुदकुशी कर ली। भाई के घर पहुंचने पर घटना का पता चला। सूचना मिलने पर पहुंची पुलिस ने मौका मुआयना कर जानकारी जुटाई। शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। बताते हैं कि परिवार की आर्थिक स्थिति बेहद कमजोर थी। जिसे लेकर मृतक कई दिनों से परेशान चल रहा था।

बरखेड़ा थाना क्षेत्र के ग्राम पतरसिया के रहने वाले भानु प्रताप (22) पुत्र मुनेंद्र पाल मजदूरी कर परिवार का भरण पोषण करते थे। आठ साल पहले उसके माता-पिता की मौत हो चुकी है। बहन सपना की 2017 में शादी हो गई। एक छोटा भाई गौरव गांव में ही हाईस्कूल में पढ़ाई कर रहा है। खपरैनुमा मकान में दोनों भाई रहते थे। शुक्रवार सुबह करीब आठ बजे गौरव स्कूल चला गया। बताते हैं कि उस वक्त तक भानुप्रताप ठीक था और कमरे में लेटा हुआ था।

दोपहर करीब 12 बजे जब वह वापस आया तो दरवाजा भीतर से बंद था। कई बार आवाज देने के बाद भी कोई सुगबुगाहट नहीं हुई। फिर गौरव ने रोशनदान से झांककर देखा तो बड़े भाई भानुप्रताप का शव प्लास्टिक की रस्सी के बने फंदे से बल्ली के सहारे लटक रहा था। ये देख उसके होश उड़ गए।  

उसने शोर मचाकर नजदीक में ही रहने वाले अपने चाचा अशोक कुमार को सूचना दी। कुछ ही देर में घर के बाहर भीड़ जमा हो गई। सूचना मिलने पर बरखेड़ा पुलिस मौके पर पहुंची और बमुश्किल दरवाजा खोला। खपरैल में पहुंचे तो श्रमिक का शव फंदे से लटका हुआ था। किसी तरह की रंजिश और पारिवारिक विवाद से भी सभी ने इन्कार कर दिया। पुलिस ने आसपास के लोगों से भी जानकारी की। जिसके बाद शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है।

यह भी पढ़ें- पीलीभीत: मरीज के पास पहुंची सीलन युक्त टेबलेट, कहीं सीवेज के पानी में भीगी गोली तो नहीं बांट रहे जिम्मेदार