गुलमर्ग आतंकवादी हमला: सेना ने एलओसी के पास शुरू किया तलाशी अभियान

गुलमर्ग आतंकवादी हमला: सेना ने एलओसी के पास शुरू किया तलाशी अभियान

श्रीनगर। सुरक्षा बलों ने जम्मू-कश्मीर के गुलमर्ग सेक्टर में आतंकवादी हमले के बाद इलाके में नियंत्रण रेखा (एलओसी) के पास शुक्रवार को व्यापक तलाश अभियान शुरू किया। अधिकारियों ने यह जानकारी दी। गुलमर्ग सेक्टर में हुए आतंकवादी हमले में दो सैनिकों सहित चार लोग मारे गए हैं। अधिकारियों ने बताया कि नियंत्रण रेखा और हमला स्थल के नजदीकी इलाकों में तलाश अभियान शुरू किया गया है। 

उन्होंने बताया कि सुरक्षा बलों ने हमला स्थल के आस-पास के रास्तों को सील कर दिया है। अधिकारियों ने बताया कि सुरक्षा बल तलाश अभियान के दौरान मानवीय और तकनीकी खुफिया जानकारी की मदद ले रहे हैं। उन्होंने बताया कि यह अभियान हमले में शामिल आतंकवादियों का पता लगाने और उन्हें निष्क्रिय करने के लिए शुरू किया गया है। 

आतंकवादियों ने उत्तरी कश्मीर के बारामूला जिले में गुलमर्ग से छह किलोमीटर दूर सुरक्षा बल के एक वाहन पर बृहस्पतिवार को हमला किया था जिसमें सेना के दो जवानों और दो कुलियों की मौत हो गई जबकि एक अन्य कुली और एक जवान घायल हो गया। आतंकवादियों ने बूटापथरी इलाके में सेना के वाहन पर तब गोलीबारी की जब वह अफरावत रेंज में नागिन चौकी की ओर जा रहा था। 

अधिकारियों ने कहा कि यह क्षेत्र पूरी तरह से सेना के कब्जे में है और हाल में ऐसी खबरें मिली थीं कि एक आतंकवादी समूह ने गर्मियों की शुरुआत में घुसपैठ की थी और यह अफरावत रेंज के ऊंचे इलाकों में छिपा था। बूटापथरी क्षेत्र को हाल में पर्यटकों के लिए खोला गया था। प्रतिष्ठित ‘हाई एल्टीट्यूड वारफेयर स्कूल’ (एचएडब्ल्यूएस) हमला स्थल से कुछ ही किलोमीटर की दूरी पर है। सियाचिन ग्लेशियर में तैनाती से पहले सेना के जवानों को एचएडब्ल्यूएस में विशेष प्रशिक्षण दिया जाता है।

यह भी पढ़ें:-Cyclone Dana: तबाही लाया दाना तूफान! 14 लाख लोग किए गए शिफ्ट, भारी बारिश के बीच 110 KMPH की रफ्तार से चल रही हवाएं

ताजा समाचार