Phulpur by-election : कांग्रेस जिलाध्यक्ष ने चुपके से किया नामांकन,  सपा ने भी दाखिल किया है पर्चा

Phulpur by-election : कांग्रेस जिलाध्यक्ष ने चुपके से किया नामांकन,  सपा ने भी दाखिल किया है पर्चा

प्रयागराज, अमृत विचार: जिले  की सबसे हॉट सीट फूलपुर विधानसभा पर होने वाले उपचुनाव के लिए गुरूवार को कांग्रेस गंगापार के जिला अध्यक्ष सुरेश यादव ने गोपनीय तरीके से नामांकन कर दिया। जबकि इसके पहले सपा से मुज्तबा सिद्दीकी ने बुधवार को अपना पर्चा दाखिल किया था। कांग्रेस के प्रत्याशी के नामांकन के बाद से चर्चा का विषय बना हुआ है। 

प्रदेश की 9 विधान सभा सीटों पर होने वाले उपचुनाव को लेकर सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने अपने बयान में साफ कर दिया था कि कांग्रेस पार्टी केवल दो विधानसभाओ में अपने प्रत्याशी को मैदान में उतारेगी। इन बयानो के बाद फूलपुर उप चुनाव में सपा से मुज्तबा सिद्दीकी को प्रत्याशी बनाया गया। मुज्तबा सिद्दीकी ने 
फूलपुर उपचुनाव में बुधवार को अपना नामांकन कर दिया था। वही गुरूवार को कांग्रेस का गंगापार जिलाध्यक्ष सुरेश यादव ने सभी कुछ लोगों के साथ पहुंचकर गोपनीय तरीके से अपना नामांकन पत्र दाखिल कर दिया। उनके साथ पार्टी का कोई भी कार्यकर्ता मौजूद नही था।

नामांकन को लेकर बात किए जाने पर उन्होंने कोई प्रतिक्रिया नही दी, बल्कि कहा कि शुक्रवार को जुलूस के साथ नामांकन करूंगा। गौरतलब है कि कांग्रेस के जिला अध्यक्ष सुरेश यादव काफी समय से फूलपुर सीट पर सक्रिय रहे है। लोकसभा चुनाव से लेकर अभी तक वह टिकट के लिए अथक प्रयास में थे। यह भी कहा जा रहा था कि फूलपुर सीट कांग्रेस के खाते में आएगी। लेकिन ऐसा नही हुआ और सपा ने अपना उम्मीदवार घोषित कर दिया। हालांकि सुरेश यादव के नामांकन करने के बाद चर्चा बनी हुई है।

यह भी पढ़ें- Katehri by-election : सात उम्मीदवारों ने 13 सेटों में दाखिल किया नामांकन पत्र