Katehri by-election : सात उम्मीदवारों ने 13 सेटों में दाखिल किया नामांकन पत्र

भाजपा के उम्मीदवार धर्मराज ने चार सेटों में और कम्युनिस्ट पार्टी की उम्मीदवार नीलम सिंह ने दो सेट में खरीदा नामांकन पत्र

Katehri by-election : सात उम्मीदवारों ने 13 सेटों में दाखिल किया नामांकन पत्र

अंबेडकरनगर, अमृत विचार।  कटेहरी विधानसभा उपचुनाव को लेकर गुरुवार तक 14 प्रत्याशियों ने 30 सेट में नामांकन पत्र खरीदा है। वहीं मूल निवासी समाज पार्टी प्रत्याशी शत्रुघ्न, पीस पार्टी प्रत्याशी मो. असद और आजाद समाज पार्टी प्रत्याशी राजेश कुमार ने दो-दो सेटों में अपना-अपना नामांकन पत्र दाखिल किया है। अब तक कुल सात प्रत्याशियों ने 13 सेटों में नामांकन पत्र दाखिल किया है।

बता दें कि कटेहरी विधानसभा सीट पर होने वाले उपचुनाव के लिए में गुरुवार को छठें दिन की नामांकन प्रक्रिया के बाद रिटर्निंग ऑफिसर उप जिलाधिकारी भीटी सदानंद सरोज ने बताया कि भारतीय जनता पार्टी के उम्मीदवार धर्मराज निषाद ने 04 सेटों में नामांकन पत्र खरीदा है। वहीं कम्युनिस्ट पार्टी की उम्मीदवार नीलम सिंह ने 02 सेट में नामांकन पत्र प्राप्त किया है। उप जिलाधिकारी ने बताया कि अब तक कुल 14 प्रत्याशियों ने 30 सेट में नामांकन पत्र खरीदा है। वहीं मूल निवासी समाज पार्टी प्रत्याशी शत्रुघ्न, पीस पार्टी प्रत्याशी मो. असद व आजाद समाज पार्टी प्रत्याशी राजेश कुमार ने दो-दो सेटों में अपना-अपना नामांकन पत्र दाखिल किया है।

अब तक कुल सात प्रत्याशियों ने 13 सेटों में नामांकन पत्र दाखिल किया है। कलेक्ट्रेट में टेलीफोन व वायरलेस की सुविधा से युक्त निर्वाचन कंट्रोल रूम 24 घंटे कार्यरत है। कॉल सेंटर द्वारा मतदाताओं से वार्तालाप की व्यवस्था की गई। कंट्रोल रूम का नंबर- 05271-244440, हेल्पलाइन नंबर-1950 है। जिलाधिकारी अविनाश सिंह ने कंट्रोल रूम में तैनात सभी अधिकारियों और कर्मचारियों को प्राप्त शिकायतों का निर्वाचन आयोग के निर्देशानुसार समय से निस्तारण करने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने कहा कि निर्वाचन प्रक्रिया में किसी भी प्रकार की लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी।

जिलाधिकारी और एसपी ने नामांकन कक्ष का किया निरीक्षण : निर्वाचन आयोग के निर्देशों का अनुपालन सुनिश्चित करते हुए संचालित 277-कटेहरी विधानसभा उपचुनाव की नामांकन प्रक्रिया को सकुशल और शांतिपूर्ण ढंग से संपन्न कराए जाने के दृष्टिगत जिला निर्वाचन अधिकारी जिला मजिस्ट्रेट अविनाश सिंह ने पुलिस अधीक्षक डॉ. कौस्तुभ, उप जिला निर्वाचन अधिकारी डॉ. सदानंद गुप्ता के साथ नामांकन कक्ष का निरीक्षण किया। जिला निर्वाचन अधिकारी ने रिटर्निंग ऑफिसर से नामांकन की विभिन्न गतिविधियों के स्थिति के बारे में जानकारी हासिल किया। निर्वाचन आयोग के निर्देशों का अक्षरश: अनुपालन सुनिश्चित करते हुए नामांकन की समस्त प्रक्रियाओं को सकुशल संपन्न कराए जाने के निर्देश दिए हैं। इस अधिकारियों ने नामांकन के लिए की गई सुरक्षा व्यवस्था का भी जायजा लिया। जिलाधिकारी और एसपी ने ड्यूटी पर तैनात मजिस्ट्रेट और पुलिस के अधिकारियों को आवश्यक दिशा-निर्देश दिए हैं।

यह भी पढ़ें- सीएम के हाथों अवनीश को मिला नियुक्ति पत्र : जिले को मिले 21 नये ग्राम पंचायत अधिकारी