Barabanki News : अवकाश के बाद भी खुले निजी स्कूल, डीएम का आदेश बेअसर

देवा मेला को लेकर घोषित किया था स्थानीय अवकाश

Barabanki News : अवकाश के बाद भी खुले निजी स्कूल, डीएम का आदेश बेअसर

रामनगर/ बाराबंकी, अमृत विचार : जिलाधिकारी सत्येंद्र कुमार के द्वारा घोषित किए गए देवा मेला के अवकाश के दिन भी मनमानी पर उतारू निजी विद्यालयों के संचालकों के द्वारा शिक्षण कार्य कराया गया। जबकि सरकारी कार्यालय एवं विद्यालय बंद रहे।

रामनगर में निजी विद्यालयों के संचालकों पर डीएम का आदेश बेअसर रहा। छुट्टी के आदेश के बावजूद क्षेत्र के तमाम निजी विद्यालय खुले और कक्षाएं भी संचालित हुईं। विश्व प्रसिद्ध देवा महोत्सव को लेकर डीएम ने गुरुवार को जिले में अवकाश घोषित किया था। इस पर क्षेत्र के सरकारी विद्यालय तो बंद हुए लेकिन कस्बा रामनगर स्थित प्रशांत बाल विद्या मंदिर, कन्या इंटर कॉलेज, एसबीपीएम और बाराबंकी गोंडा हाईवे के ग्राम दलसरांय में संचालित अंबिका स्कूल सहित आधा दर्जन से अधिक रामनगर तहसील के प्राइवेट विद्यालयों को खोलकर शिक्षण कार्य कराया गया।

निजी स्कूलों के द्वारा शासन और प्रशासन के आदेशों निर्देशों को ताक पर रखकर पूरी तरह मनमानी की जा रही है। फीस वसूलने से लेकर विद्यालय आने-जाने के लिए वाहनों के किराए तक पूरी तरह नियम और कानून को ताक पर रखकर काम किया जा रहा है। यही नहीं छात्र और छात्राओं को काफी किताब से लेकर ड्रेस और जूते मोजे तक निर्धारित दुकानों से ही खरीदने के लिए बाध्य किया जाता है। लेकिन आंखों में पट्टी बांधे बैठे शिक्षा विभाग के अधिकारियों को यह सब दिखाइए और सुनाई नहीं दे रहा है।

यह भी पढ़ें-Barabanki News : जमीन विवाद में परिवार पर हमला, शिशु को पटका