Sultanpur News : पंचायत की बैठक में हंगामा, कोरम के अभाव में नही पास हो सका कोई प्रस्ताव 

Sultanpur News : पंचायत की बैठक में हंगामा, कोरम के अभाव में नही पास हो सका कोई प्रस्ताव 

धनपतगंज/ सुलतानपुर, अमृत विचार। क्षेत्र पंचायत की बैठक हंगामे की भेंट चढ गयी। सदन की कार्यवाही शुरु होते ही सदस्यों ने जमकर हंगामा काटा और सदन से बहिष्कार  कर गये। कोरम के अभाव मे कोई प्रस्ताव पास नही हो सका। महिला ब्लॉक प्रमुख ने विरोध कर रहे सदस्यों पर क्षेत्र के विकास को  वाधित करने का आरोप लगाया और राजनीतिक षडयंत्र बताया।

गुरुवार को ब्लाक प्रमुख पार्वती सरोज की अध्यक्षता मे शुरू हुई क्षेत्र पंचायत की बैठक मे सदन की कार्यवाही शुरु होते ही विरोधी सदस्यों के स्वर मुखर हो गये।  हंगामे के बीच   सदन की आचार संहिता के तहत अनाधिकृत  ग्राम प्रधानों के प्रतिनिधियों और अन्य लोगों की सदन मे मौजूदगी का मायंग के बीडीसी सदस्य ऋषीभद्र सिंह ने विरोध जताया  और खंड विकास अधिकारी से बहस शुरू हो गयी। उसी दौरान सदन मे काफी संख्या मे बाहरी लोगों के घुस जाने और हो हल्ला से अफरातफरी मच गयी।

बैठक मे आमंत्रित जिला पंचायत सदस्य अजय कुमार सिंह ने बैठक के ऐजेंडे पर सवाल खडा किया और बोले कि.जब ब्लॉक प्रमुख का शपथ ग्रहण हो चुका है। और वह सदन मे मौजूद भी.हैं तो ऐसी दशा मे त्रिस्तरीय कमेटी के द्वारा बैठक कार्यवाही कराये जाने का क्या औचित्य है।सदन मे मौजूद दर्जनों बीडीसी सदस्यों ने जिला पंचायत सदस्य के इस बात का समर्थन जताते हुये सदन का बहिष्कार कर बैठक से बाहर चले गये और नारेबाजी करने लगे। अफरातफरी और हो हल्ले के बीच सदन मे मौजूद महिला. बीडीसी सदस्य अपनी सुरक्षा को लेकर खंड मुख्यालय से दूर बाहर चली गयीं।  

बैठक मे अप्रत्याशित  विरोधी दो धडो के बीच मारपीट की संभावना और बने गरमा गरमी के माहौल को देखकर सुरक्षा मे लगे  स्थानीय पुलिस के भी हाथ पांव फूल गये। हालांकि  थाना प्रभारी राम आशीष उपाध्याय ने सदन मे पंहुच कर  दोनो पक्षो को कंट्रोल किया।  और इसी दौरान स्थिति की गंभीरता और ऐजेंडे मे हुई चूक को देखते हुये बीडीओ विमलेश चंद्र  त्रिवेदी ने  कोरम पूरा न होने की बात कहते हुये बैठक स्थगन की घोषणा कर दी।

 हो  हल्ले की बीच  सदन मे मौजूद सहमी बैठक की अध्यक्षता कर रही क्षेत्र पंचायत प्रमुख  पार्वती सरोज ने कहा कि  कुछ उपद्रवियों के चलते बैठक नही हो सकी। कोरम पूरा था इसे सिद्ध करने का अवसर नही मिला।क्योंकि मौजूद बीडीसी सदस्यों की सुरक्षा को ही खतरा पैदा हो गया।  कुछ   लोग जिन्हें क्षेत्र के विकास से कोई मतलब नही है। वे भय का माहौल बनाकर राजनीतिक खडयंत्र के तहत  क्षेत्र का विकास  रोकना चाहते है। 

त्रिस्तरीय कमेटी के तहत आहूत बैठक के  ऐजेंडे के सवाल पर खंड विकास अधिकारी विमलेश चंद्र. त्रिवेदी ने कहा कि लिपकीय त्रुटि के चलते ऐसा हुआ।  जिसे सुधार कर दोबारा ऐजेंडा तैयार किया गया था। कोरम के अभाव मे बैठक स्थगित की जा रही है।

यह भी पढ़ें-लखीमपुर-खीरी: अपने ही घर में मृत मिला युवक, परिजन ने जताई हत्या की आशंका