Unnao: सरैयां आरओबी निर्माण में राज्यसेतु ने पकड़ी तेजी, डावयर्जन से लग रहा जाम, लोग हो रहे परेशान

Unnao: सरैयां आरओबी निर्माण में राज्यसेतु ने पकड़ी तेजी, डावयर्जन से लग रहा जाम, लोग हो रहे परेशान

उन्नाव, अमृत विचार। राज्यसेतु निगम ने सरैयां आरओबी निर्माण में तेजी लाना शुरू कर दिया है, जिसके लिए हाल ही में शासन से 150 करोड़ रुपये का धन आवंटित किया गया है। लगभग सवा साल के ठहराव के बाद, अब क्रॉसिंग की दिशा में बने पिलर्स के ऊपरी हिस्से का निर्माण अधिकारियों की निगरानी में प्रारंभ हो गया है।

बता दें सरैयां आरओबी, जो गंगा बैराज मार्ग से सरैयां गांव के सामने से नयाखेड़ा तक विस्तारित किया जाना है, का पहला चरण 814 मीटर लंबाई का था। हालांकि, चौराहे से पहले उतराई होने के कारण जाम की समस्या को देखते हुए इस पुल की लंबाई लगभग 300 मीटर और बढ़ाई गई है। इस संशोधित कार्य का अनुमान भेजा गया, लेकिन धन स्वीकृति में देरी के कारण लगभग सवा साल तक निर्माण कार्य ठप रहा। 

हाल ही में, शासन ने 150 करोड़ रुपये का बजट स्वीकृत किया, जिसके बाद राज्यसेतु निगम के अधिकारी अधूरे निर्माण को पूरा करने के लिए सक्रिय हो गए हैं। पिलरों के ऊपरी हिस्से के निर्माण के लिए शटरिंग का काम तेज किया गया। तीन पिलरों पर पियरकैप बनाने का कार्य चल रहा है। हालांकि, निर्माण कार्य के दौरान सड़क पर डायवर्जन संकेतांक लगाए जाने से मार्ग संकरा हो गया है, जिससे वाहनों को निकलने में कठिनाई हो रही है। इस स्थिति के कारण क्रॉसिंग बंद होने के समय जाम की समस्या भी बढ़ गई है।

यह भी पढ़ें- Etawah: बीएससी के छात्र ने की आत्महत्या; पहले मनाया बर्थडे फिर कमरे में जाकर खुद को मारी गोली, जानिए पूरा मामला

 

ताजा समाचार