लखनऊ अलीगंज में लोगों की जान के साथ हो रहा खिलवाड़, मिठाइयों को खरीदने से पहले जान लें यह बात

लखनऊ अलीगंज में लोगों की जान के साथ हो रहा खिलवाड़, मिठाइयों को खरीदने से पहले जान लें यह बात

लखनऊ, अमृत विचार। इस समय त्योहारों का समय चल रहा है। दिवाली की तारीख बेहद नजदीक है। यही वजह है कि राजधानी लखनऊ में इन दिनों मिठाइयों की दुकान पर खूब भीड़ भी हो रही है, लोग मिठाइयों की जमकर खरीदारी कर रहे हैं, लेकिन यदि आप भी मिठाइयों की खरीदारी करने जा रहे हैं तो सावधान रहे हैं। बड़ी और नामचीन दुकानों पर भी घटिया तहर की मिठाईयां बेची जा रही हैं।

राजधानी के अलीगंज स्थित एक नामचीन स्वीट हाउस को लेकर सोशल मीडिया पर एक मैसेज भी वायरल हो रहा है। जिसमें उस स्वीट हाउस की तरफ से बेंचे जा रहे घटिया समान की जानकारी दी गई है। जानकारी देने वाले केजीएमयू के पूर्व अधिकारी अरविंद निगम हैं।

उन्होंने बताया है कि मामला स्वास्थ्य जुड़ा है इसलिए इस बात सोशल मीडिया पर डाला गया है। उन्होंने बताया कि 20 अक्टूबर की रात करीब 8 बजे अलीगंज के एक बड़े स्वीट हाउस से बूंदी के लड्डू खरीद कर लाया। उस दिन डिब्बा बंद रखा रहा सोमवार को डिब्बा खोला तो डिब्बे के अंदर अधिकांश लड्डू में फफूंद लगी हुई थी, बड़ी दुकान लेकिन फीके पकवार वाली कहावत सामने थी, डिब्बे पर लिखे नंबर पर फोन कर स्वीट हाउस को मिठाई की खराब गुणवत्ता की जानकारी दी। दुकान से किसी ने जवाब दिया कि आप ने फ्रिज में रख दिया होगा इसलिए फफूंद लग गया होगा, मिठाई ले आइये बदल कर नया दे देंगे। इस स्वीट हाउस पर कई बार सरकारी कार्रवाई हो चुकी है,लेकिन अभी तक इसने लोगों के जीवन के साथ खिलवाड़ करना नहीं बंद किया है। जल्द ही अरविंद निगम ने इसकी शिकायत करने की बात भी कही है। उन्होंने लोगों से सावधान रहने की अपील भी की है, उन्होंने कहा है कि कोई भी खाने की चीज खरीदने से पहले उसकी गुणवत्ता जरूर जांच लें।