उपचुनाव में सभी नौ सीटों पर सपा चुनाव चिन्ह पर लड़ेगा इंडिया गठबंधन

उपचुनाव में सभी नौ सीटों पर सपा चुनाव चिन्ह पर लड़ेगा इंडिया गठबंधन

लखनऊ, अमृत विचार । उत्तर प्रदेश में हो रहे उपचुनाव में सपा और कांग्रेस एक ही चुनाव चिन्ह साइकिल पर अपने संयुक्त प्रत्याशी उतारेंगे।

सपा प्रमुख अखिलेश यादव और कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने बुधवार को वार्ता के बाद निर्णय लिया है। उपचुनाव में सत्तापक्ष को मात देने के लिए दोनों दलों ने साथ आने का ऐलान किया है।

अखिलेश यादव ने बुधवार रात को सोशल मीडिया एक्स पर लिखकर ऐलान किया कि इंडिया गठबंधन के संयुक्त प्रत्याशी सभी नौ सीटों पर सपा के चिनाव चिह्न साइकिल के निशान पर चुनाव लड़ेंगे। इन सीटों पर प्रत्याशी भी दोनों पार्टियों की सहमति से चुने जाएंगे । इससे कांग्रेस प्रत्याशी के भी सपा के साइकिल चुनाव चिन्ह पर चुनाव लड़ने की संभावना बन गई हैं 

उन्होंने कहा कि बात सीट की नहीं, जीत की है, इस रणनीति के तहत इंडिया गठबंधन के संयुक्त प्रत्याशी सभी नौ सीटों पर सपा के चुनाव चिन्ह साइकिल के निशान पर चुनाव लड़ेंगे।

मालूम हो कि सपा और कांग्रेस गठबंधन में बीते कई दिनों से सीट बंटवारे को लेकर तमाम अटकलें लगाई जा रहीं थीं । सपा द्वारा कांग्रेस को दो सीटें गाजियाबाद और खैर दी गई थी । जबकि कांग्रेस फूलपुर सीट की मांग लगातार कर रही थी, बुधवार सुबह सपा के प्रत्याशी द्वारा नामांकन करने के बाद, गठबंधन के भविष्य को लेकर चर्चाएं बढ़ गई थी, जिन्हें देर रात राहुल गांधी ने बड़ा दिल दिखाते हुए राजनीति में बड़ी लाइन खींचकर, भाजपा की मुश्किल बढ़ा दी है ।

यह भी पढ़ें: कजान में ब्रिक्स देशों के सदस्यों ने खिंचवाई ग्रुप फोटो, PM मोदी बोले-आतंकवाद समेत कई चुनौतियों से घिरा है विश्व