बहराइच : जिले के मदरसों की जांच करेगी एटीएस 

गैर मान्यता प्राप्त मदरसों में प्राप्त हो रही फंडिंग की जांच करेगी एटीएस 

बहराइच : जिले के मदरसों की जांच करेगी एटीएस 

शासन की ओर से भेजा गया अल्पसंख्यक कल्याण अधिकारी को पत्र

बहराइच, अमृत विचार। प्रदेश के साथ बहराइच जिले में संचालित गैर मान्यता प्राप्त मद्रास को प्राप्त हो रही फंडिंग की जांच और सत्यापन एटीएस की ओर से कराया जाएगा। इसके लिए शासन की ओर से पत्र भेज दिया गया है। पत्र आने से जिले मदरसा संचालकों में हड़कंप मच गया है।

नेपाल सीमा से सटे तराई के बहराइच जिले में 400 से अधिक मदरसे बिना मान्यता के संचालित है। इन मदरसों को विभिन्न मध्य से फंड प्राप्त हो रही है। गैर मान्यता प्राप्त मद्रास को प्राप्त हो रही फंडिंग की जांच और सत्यापन के लिए शासन की ओर से जिले के जिला अल्पसंख्यक कल्याण अधिकारियों को पत्र भेजा गया है। यह पत्र बहराइच जिले में भी दो दिन पूर्व आया है। जिसमें निर्देशक जे रीभा ने पत्र जारी कर इनके जांच एटीएस से करवाने की बात कही है।

साथी पुलिस महानिरीक्षक एटीएस के निर्देशानुसार कार्रवाई के निर्देश दिए हैं यह पत्र अपर मुख्य सचिव और संख्या कल्याण पुलिस महानिरीक्षक आतंकवाद निरोधक दस्ता, जिलाधिकारी,अपर पुलिस अधीक्षक एटीएस और समस्त प्रभारी फील्ड यूनिट के नाम भेजा गया है। जिला संकट कल्याण अधिकारी संजय कुमार मिश्रा ने बताया कि शासन का पत्र आया है इसके बारे में बुधवार को जिलाधिकारी मोनिका रानी से वार्ता की गई है। डीएम के निर्देश पर आगे की कार्यवाई की जायेगी।

यह भी पढ़ें- हरदोई : वकील का घर के अंदर बेड पर मिला जला हुआ शव, शॉर्ट सर्किट से आग लगने की संभावना