Yeti Narasimhanand: यति नरसिंहानंद के खिलाफ घृणास्पद भाषण के मामले में जनहित याचिका दाखिल

Yeti Narasimhanand: यति नरसिंहानंद के खिलाफ घृणास्पद भाषण के मामले में जनहित याचिका दाखिल

प्रयागराज। इलाहाबाद हाईकोर्ट में पैगंबर मोहम्मद और पवित्र पुस्तक कुरान पर आपत्तिजनक टिप्पणी करने वाले गाजियाबाद के डासना देवी मंदिर के विवादास्पद मुख्य पुजारी यति नरसिंहानंद के खिलाफ जनहित याचिका दाखिल की गई है। मुंबई के दो निवासियों मोहम्मद यूसुफ और जाकिर हुसैन मुस्तफा शेख द्वारा दाखिल जनहित याचिका में उनके हालिया 'घृणास्पद भाषण' को भी सोशल मीडिया से हटाने की मांग की गई है, जिसमें उन्होंने कथित तौर पर इस्लाम और पैगंबर मोहम्मद के खिलाफ आपत्तिजनक टिप्पणियां की हैं।

याचियों ने उत्तर प्रदेश राज्य को नरसिंहानंद के खिलाफ कानूनी कार्रवाई करने का निर्देश देने की भी मांग की है। बता दें कि नरसिंहानंद 29 सितंबर को गाजियाबाद (उत्तर प्रदेश) में हिंदी भवन में आयोजित एक कार्यक्रम के दौरान की गई कथित आपत्तिजनक टिप्पणी के लिए पहले से ही देश भर में कई प्राथमिकियों का सामना कर रहे हैं।

पैगंबर मोहम्मद के खिलाफ उनके कथित भाषण के वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल होने के बाद यूपी समेत कई राज्यों में विरोध प्रदर्शन शुरू हो गए थे। उनके खिलाफ भारतीय न्याय संहिता, 2023 की धारा 196, 197, 299 और 302 के तहत मामले दर्ज किए गए हैं। याचिका पर मुख्य न्यायाधीश अरुण भंसाली और न्यायमूर्ति विकास बुधवार की खंडपीठ के समक्ष सुनवाई होनी है।

यह भी पढ़ें- Gonda News: राशन कार्ड नहीं है तो बनवाइए फैमिली आईडी कार्ड, मिलेगा सरकारी योजनाओं का लाभ