बहराइच: न्याय न पाने पर पीड़िता ने की आत्महत्या की कोशिश, सीडब्लूसी ने भेजा शिकायती पत्र

सीडब्लूसी ने डीजीपी समेत वरिष्ठ अधिकारियों को भेजा शिकायती पत्र

बहराइच: न्याय न पाने पर पीड़िता ने की आत्महत्या की कोशिश, सीडब्लूसी ने भेजा शिकायती पत्र

बहराइच, अमृत विचार। जिले के नानपारा कोतवाली क्षेत्र की 15 वर्ष बालिका से घर में ही उसके सौतेले भाई द्वारा नशे की गोली खिलाकर तीन बार दुष्कर्म किए जाने की घटना की एफआईआर दर्ज कराए जाने और पुलिस व जुडीशियल मजिस्ट्रेट के समक्ष दिए गए बयान में दुष्कर्म की घटना की पुष्टि होने के बावजूद पुलिस द्वारा इस मामले में फाइनल रिपोर्ट लगाकर मामले को रफा-दफा कर दिया गया। इस बात से क्षुब्ध गुम-सुम रहने लगी। इस नाबालिग बालिका ने अपनी ननिहाल में दो बार आत्महत्या करने की कोशिश की। 

स्कूल जाने पर भी यह पीड़ित बालिका अक्सर बेहोश हो जाती है। पीड़िता को साथ लेकर बाल कल्याण समिति न्यायपीठ के समक्ष पेश हुईं बालिका की मौसी ने इस बाबत प्रार्थना पत्र देकर इसकी जानकारी दी और न्याय की गुहार लगाई। मामले को गम्भीरता से लेते हुए सीडब्लूसी के अध्यक्ष सतीश कुमार श्रीवास्तव ने घटना की सूचना डीजीपी, आईजी व पुलिस उपमहानिरीक्षक महिला एवं बाल सुरक्षा संगठन उत्तर प्रदेश लखनऊ को भेजी है।

सीडब्ल्यूसी की ओर से पुलिस के उच्च अधिकारियों से अपेक्षा की गयी है कि इस मामले की निष्पक्ष जांच कराकर शीघ्र न्याय दिलाया जाए और गलत तरीके से जिन पुलिसकर्मियों द्वारा अवैधानिक रूप से मुकदमे में आरोप पत्र की जगह फाइनल रिपोर्ट लगाया है उसके विवेचक व पर्वेक्षक अधिकारी के विरुद्ध आवश्यक विधिक कार्यवाही सुनिश्चित करायी जावे। इस मामले में यह भी उल्लेख किया गया है कि सुप्रीम कोर्ट की रुलिंग के अनुसार दुष्कर्म पीड़िता द्वारा न्यायालय के समक्ष दिए गए बयान को शीर्ष साक्ष्य  माना गया है, लेकिन विवेचक द्वारा इस रुलिंग का भी अनुपालन नहीं किया गया है।

ये भी पढ़ें- बहराइच: अभियुक्तों का फास्ट ट्रैक कोर्ट में चले केस, ब्राह्मण आयोग का करें गठन...डीएम को दिया ज्ञापन

ताजा समाचार

रायबरेली: पुलिस की धमकी से परेशान युवती ने खाया जहर, हालत गम्भीर
शाहजहांपुर: प्रेमिका से शादी के लिए अपने ही अपहरण की साजिश रच डाली, घरवालों से फिरौती भी वसूली
चित्रकूट में शर्मसार करने वाली घटना...मूक बधिर मां...आठ माह की बच्ची से दुराचार का आरोपी गिरफ्तार
मुरादाबाद : मंत्री धर्मपाल सिंह ने कहा- कुंदरकी में अब विकास की राजनीति होगी
बहराइच: स्कूल में कक्षा 9 के छात्र को तीन अन्य छात्रों ने पीटा, आरोपी स्कूल से हुए बर्खास्त
कानपुर में पुलिस ने चंदन की तस्करी करने वाले दो आरोपियों को किया गिरफ्तार: कार से कन्नौज ले जाने की बात कबूली