शाहजहांपुर: प्रेमिका से शादी के लिए अपने ही अपहरण की साजिश रच डाली, घरवालों से फिरौती भी वसूली

दो दोस्तों के साथ मिलकर दिया घटना को अंजाम, पकड़े जाने पर हुआ खुलासा

शाहजहांपुर: प्रेमिका से शादी के लिए अपने ही अपहरण की साजिश रच डाली, घरवालों से फिरौती भी वसूली

शाहजहांपुर, अमृत विचार। मीरानपुर कटरा के रहने वाले बीबीए के छात्र ने गर्लफ्रेंड से शादी करने के लिए अपने अपहरण की साजिश रच डाली। दो दोस्तों के साथ मिलकर रची गई साजिश के तहत उसने परिजनों से दो लाख रुपये की मांगी गई फिरौती की रकम में से 40 हजार रुपये वसूल भी कर लिए। अपहरणकर्ताओं की गिरफ्तारी के बाद खुलासा हुआ तो परिवारवाले भी दंग रह गए।

मामला मीरानपुर कटरा के मोहल्ला मुगलान का है, जहां के रहने वाले अखिल त्यागी ने पुलिस को बताया था कि उनका छोटा भाई संजीव कुमार त्यागी उर्फ संजू बरेली के भोजीपुरा स्थित सिद्धि विनायक कॉलेज में बीबीए का छात्र है। भाई संजीव 21 अक्टूबर को पूर्वाह्न 11 बजे कॉलेज जाने के लिए कहकर घर से निकला था। इसके बाद से उसका पता नहीं चल रहा है। भाई ने किसी अज्ञात व्यक्ति द्वारा संजीव को बंधक बनाने की आशंका जताई थी। जिस पर पुलिस ने मामले को गंभीरता से लेते हुए सर्विलांस और एसओजी की संयुक्त टीम गठित कर छात्र की तलाश शुरू कर दी। 

फिरौती की रकम लेने आए तो धरे गए
बुधवार को एक अज्ञात व्यक्ति ने अखिल को फोन किया कि संजीव का अपहरण कर लिया है। बदले में दो लाख रुपये चाहिए। अपहरणकर्ता ने उसे फिरौती की रकम के साथ बहगुल नदी के पुल पर बुलाया था। सुबह 9: 45 बजे बुलेट से आरोपी पहुंचे तो थाना कटरा पुलिस व एसओजी की टीम ने प्रकाश में आए अपहरणकर्ताओं को गुरशान सिंह निवासी गांव कथौला बेनीराम थाना भोजीपुरा, बरेली और मंगेश यादव उर्फ छोटू निवासी गांव नवदिया कल्याणपुर थाना फरीदपुर को गिरफ्तार कर लिया। इसके बाद अपह्रत संजीव कुमार त्यागी उर्फ संजू को भी बरामद कर लिया। 

लालच देकर दोस्तों को भी साथ मिलाया
पूछताछ में सामने आया कि संजीव ने परिवार से रुपये ऐंठने के लिए अपने अपहरण की साजिश रची थी। फिरौती की पहली किस्त 40 हजार रुपये ले भी लिए थे। संजीव ने बताया कि वह गर्लफ्रेंड से शादी करना चाहता था। उसने नौकरी का प्रयास किया, लेकिन लगी नहीं, तब उसने  मन बनाया कि वह अब व्यापार करेगा और व्यापार के लिए रकम जुटाने को उसने अपने अपहरण की कहानी गढ़ी। लालच देकर दोस्तों को भी साथ मिला लिया था। वहीं सीओ तिलहर अमित चौरसिया ने बताया कि साजिशकर्ता और उसके दोस्तों को गिरफ्तार कर उनके खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कर ली गई है। फिरौती के 36 हजार 500 रुपये बरामद हो गए हैं।

ये भी पढ़ें - शाहजहांपुर: मॉर्निंग वॉक पर निकले दो युवकों को अज्ञात वाहन ने कुचला, एक की मौत, साथी घायल