IGRS पोर्टल पर दर्ज शिकायतों के निस्तारण में गोंडा पुलिस को मिला प्रदेश में पहला स्थान 

IGRS पोर्टल पर दर्ज शिकायतों के निस्तारण में गोंडा पुलिस को मिला प्रदेश में पहला स्थान 
कार्यालय में वर्चुअल मीटिंग करते एसपी विनीत जायसवाल

गोंडा, अमृत विचार। आईजीआरएस पोर्टल पर दर्ज कराई जाने वाली शिकायतों के निस्तारण में गोंडा पुलिस को पूरे प्रदेश मे पहला स्थान मिला है‌। जिले के 18 थानों में से 17 थानों ने शत प्रतिशत शिकायतों का निस्तारण किया है। इस सफलता पर एसपी ने सभी पुलिसकर्मियों की सराहना की है‌। 

पुलिस अधीक्षक विनीत जायसवाल ने बताया कि मुख्यमंत्री जनसुनवाई पोर्टल पर प्राप्त शिकायतों के निस्तारण की समीक्षा प्रतिमाह शासन की तरफ से की जाती है। फीडबैक के आधार पर ही शासन सभी जिलों की रैकिंग जारी करता है। सभी प्रकार के शिकायती प्रार्थना पत्रों के निस्तारण की एक समय सीमा निर्धारित होती है। समय सीमा के बाद भी अगर गुणवत्तापूर्ण निस्तारण नहीं होता है तो वह डिफाल्टर की श्रेणी में आ जाता है। शिकायतों के त्वरित और बेहतर निस्तारण पर जनपदों की रैंकिंग निर्धारित की जाती है।

एसपी ने बताया कि इस माह की रैंकिंग नें गोंडा पुलिस ने शत प्रतिशत शिकायतों का निस्तारण कर पूरे प्रदेश में पहला स्थान हासिल किया है। जिले के कुल 18 थानों में से 17 थानों ने शत प्रतिशत शिकायतों का निस्तारण किया है‌। मंगलवार को उन्होंने वर्चुअल मीटिंग कर पुलिसकर्मियों को इस उपलब्धि पर बधाई दी और उनके कार्य की सराहना की।

उन्होंने आईजीआरएस सेल प्रभारी निरीक्षक राजेश चौधरी व उनकी टीम को भविष्य में इसी प्रकार मेहनत और लगन से कार्य कर जनशिकायतों का समयबद्ध व गुणवत्तापूर्ण निस्तारण करने के लिए उनका उत्साहवर्धन किया। टीम मेंआईजीआरएस प्रभारी निरीक्षक राजेश चौधरी, कांस्टेबल विवेक कुमार सिंह, महिला कांस्टेबल नम्रता कुशवाहा, शिखा वर्मा, नैन्सी गुप्ता व प्रीति देवी शामिल रहीं।

ये भी पढ़ें- विनेश फोगाट की जीत पर बृजभूषण शरण सिंह ने कसा तंज, कहा- कांग्रेस का किया सत्यानाश

ताजा समाचार

प्रयागराज: प्रसव पीड़ा से कराहते डेढ़ किमी पैदल चली गर्भवती, बच्चे को एंबुलेंस में दिया जन्म
बरेली: महाराष्ट्र से शहर पहुंचा सकलैनी कारवां, जंक्शन पर स्वागत
लखीमपुर खीरी: महिला पर बाघ ने किया हमला, घायल, गुस्साए ग्रामीणों ने किया हंगामा, वन कर्मियों ने समझा-बुझाकर कराया शांत
फेसबुक फ्रेंड ने मिलने के बहाने महिला से होटल में किया दुष्कर्म : आपत्तिजनक वीडियो बनाकर ऐंठे 15 लाख रुपये
लखीमपुर खीरी: बाइक रोककर युवकों ने उप प्रधानाचार्य को पीटा, चार आरोपियों पर रिपोर्ट दर्ज
National Film Awards: राष्ट्रपति ने मिथुन चक्रवर्ती और राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार विजेताओं को किया सम्मानित