बरेली कॉलेज में अब असाइनमेंट से होगी मिड टर्म परीक्षा

स्नातक में प्रश्नपत्र के माध्यम से होने वाली परीक्षा में बदलाव

बरेली कॉलेज में अब असाइनमेंट से होगी मिड टर्म परीक्षा

बरेली, अमृत विचार। बरेली कालेज में अब स्नातक की मिड टर्म परीक्षा प्रश्नपत्र के बजाय असाइनमेंट से कराने की तैयारी की जा रही है। विभागाध्यक्ष की ओर से विद्यार्थियों को एक विषय पर असाइनमेंट दिया जाएगा और विद्यार्थियों को 10 दिन में असाइनमेंट जमा करना होगा। इसी असाइनमेंट से 25 अंकों का मूल्यांकन किया जाएगा। प्राचार्य प्रो. ओपी राय और परीक्षा नियंत्रक प्रो. राजेंद्र सिंह जल्द ही विभागाध्यक्षों के साथ बैठक कर दिशा-निर्देश देंगे।

मिड टर्म परीक्षा में बदलाव के पीछे कॉलेज प्रशासन का तर्क है कि परीक्षा कराने में शिक्षकों और कर्मचारियों की ड्यूटी लगाने के अलावा कॉपी, प्रश्नपत्र की छपाई और अन्य मद में लाखों रुपये खर्च होते हैं। कई बार परीक्षा कराने के लिए शिक्षकों की भी कमी पड़ जाती है और समय भी काफी लगता है। इससे छात्र भी परेशान होते हैं। कई बार छात्र परीक्षा में अनुपस्थित होते हैं तो उनके नंबर नहीं होने से परिणाम भी अटक जाता है। उनके लिए बार-बार अलग से व्यवस्था करनी पड़ती है। प्राचार्य प्रो. ओपी राय ने बताया कि बुधवार को सभी विभागाध्यक्ष के साथ बैठक कर निर्णय लिया जाएगा।
परास्नातक में लिखित ही होगी मिड टर्म परीक्षा

परास्नातक पाठ्यक्रम में होने वाली मिड टर्म परीक्षा पहले की ही तरह लिखित पैटर्न पर होगी। परीक्षा नियंत्रक प्रो. राजेंद्र सिंह ने बताया कि परास्नातक की मिड टर्म के लिए विभागों को निर्देशित किया है। विश्वविद्यालय से एनआर जारी होते ही मिड टर्म के अंक अपलोड किए जाएंगे।