बाराबंकी: मानव श्रृंखला बनाकर वकीलों ने जताया विरोध, अधिवक्ता हितों को लेकर उठाई मांगे

बाराबंकी: मानव श्रृंखला बनाकर वकीलों ने जताया विरोध, अधिवक्ता हितों को लेकर उठाई मांगे

फतेहपुर/बाराबंकी, अमृत विचार। अधिवक्ताओं पर हो रहे अत्याचार एवं तहसील में व्याप्त भ्रष्टाचार व अनियमितताओं को लेकर अधिवक्ताओं ने मानव श्रृंखला बनाकर तहसील परिसर में विरोध प्रदर्शन किया। अधिवक्ताओं ने राज्यपाल को सम्बोधित ज्ञापन एसडीएम को सौंपकर कार्यवाही की मांग की है। 

मंगलवार को बार एसोसिएशन के अध्यक्ष प्रदीप कुमार निगम की अगुवाई में पुरानी कचेहरी में सभी अधिवक्ता एकत्रित हुए। सर्वसम्मति से अधिवक्ताओं ने कलम बन्द हडताल करते हुए अधिवक्ताओं को तहसील परिसर में जाने पर पूर्णतयः प्रतिबन्ध लगा दिया। वकीलों ने नारेबाजी करते हुए तहसील चौराहे से होकर तहसील परिसर पहुंचे। जहां मानव श्रृंखला बनाकर विरोध प्रदर्शन शुरू कर दिया।

इस दौरान अध्यक्ष ने कहा कि अधिवक्ता महासंघ की मेरठ में महाधिवेशन में लिये गये सर्वसम्मति निर्णय के अनुसार अधिवक्ताओं पर किये जा रहे अत्याचार एवं तहसील स्तर पर व्याप्त भ्रष्टाचार व अनियमितताओं तथा अधिवक्ताओं के संरक्षण के लिए उपेक्षित कानून न लागू होने के कारण सभी में आक्रोश व्याप्त हैं।

अधिवक्ता प्रोटेक्शन एक्ट तत्काल प्रभाव से लागू किया जाये, और तहसील में व्याप्त भ्रष्टाचार को समाप्त करते हुए इनमे संलिप्त लोगों के विरूद्ध कार्यवाही की जाए। पदाधिकारियों ने एसडीएम राजेश विश्वकर्मा को एक ज्ञापन सौंपा। इस मौके पर महामंत्री संजय सिंह, प्रेमचन्द्र, राजीव नयन, कुलदीप, सतीश, गणेश शंकर, ओमप्रकाश, अशोक, राहिल, अवधेश,समेत समस्त अधिवक्ता मौजूद थे।

यह भी पढ़ें:-प्रयागराज: दोस्तों संग गंगा नदी में नहाने गए दो सगे भाइयों की डूबने से मौत, परिजनों में कोहराम