कानपुर में समाचार पत्र विक्रेता संयुक्त मोर्चा के पदाधिकारियों ने केडीए वीसी से की मुलाकात: ज्ञापन साैंप रखी मांगे

कानपुर में समाचार पत्र विक्रेता संयुक्त मोर्चा के पदाधिकारियों ने केडीए वीसी से की मुलाकात: ज्ञापन साैंप रखी मांगे

कानपुर, अमृत विचार। समाचार पत्र विक्रेता संयुक्त मोर्चा के पदाधिकारियों ने कानपुर विकास प्राधिकरण के उपाध्यक्ष मदन गब्र्याल से उनके कार्यालय में मुलाकात की और ज्ञापन सौंपा। पदाधिकारियों ने कहा कि पत्रकारपुरम की तर्ज पर शहर में भी समाचार पत्र वितरकपुरम की स्थापना कराई जानी चाहिए। समाचार पत्र विक्रेताओं को विशेष आर्थिक छूट के साथ प्लाट अथवा फ्लैट उपलब्ध कराए जाएं। उपाध्यक्ष ने उनकी मांग पर सहानुभूति पूर्वक विचार करने का आश्वासन दिया। 

संगठन के संयोजक रमेश वाजपेयी और अध्यक्ष सुरेंद्र यादव ने कहा कि हम समाचार पत्र वितरक गर्मी, सर्दी और बरसात के सीजन में तमाम दुश्वारियों को झेलते हुए समाचार पत्र का वितरण जन- जन तक करते हैं। कई बार पत्र वितरक दुर्घटनाओं का शिकार भी होते हैं। तमाम दुश्वारियों को झेलने वाले समाचार पत्र विक्रेताओं की आर्थिक स्थिति ऐसी नहीं है कि वे किसी बिल्डर से फ्लैट या सोसाइटी में प्लाट खरीद सकें। 

अत: पत्रकारपुरम की तरह ही कानपुर में एक समाचार पत्र वितरकपुरम की स्थापना होनी चाहिए। वहां समाचार पत्र विक्रेताओं को प्लाट अथवा फ्लैट आवंटित किए जाने चाहिए। समाचार पत्र विक्रेताओं की आर्थिक स्थिति को देखते हुए भूखंड की कुल दर पर विशेष आर्थिक छूट दी जानी चाहिए। ताकि समाचार पत्र विक्रेताओं के पास भी अपना मकान हो सके। केडीए उपाध्यक्ष ने कहा कि वे उनकी मांग पर विचार करेंगे। 

संयोजक और अध्यक्ष ने कहा कि फ्लैट या प्लाट ऐसी होना चाहिए जहां से समाचार पत्र वितरक सेंटरों पर सुबह आसानी से पहुंच सकें और अखबार का वितरण निर्विघ्न रूप से कर सकें। समाचार पत्र वितरक पुरम में पार्क, खेल के मैदान जैसी मूलभूत सुविधाएं भी होनी चाहिए। इस अवसर पर वरिष्ठ उपाध्यक्ष भरत मिश्र, संयुक्त मंत्री प्रमोद यादव, उपाध्यक्ष राजेश शुक्ला, संगठन मंत्री जयप्रकाश त्रिवेदी, कोषाध्यक्ष दुर्गा द्विवेदी, पंडित सोमदत्त अग्निहोत्री आदि उपस्थित रहे।

ये भी पढ़ें- मेरा क्या कसूर था...जो ऐसी सजा दी: कानपुर में कूड़े के ढेर में मिली बच्ची, लोग बाेले- कैसे कोई इतना निर्दयी हो सकता