बहराइच हिंसा पर अखिलेश यादव ने फिर उठाया सवाल, BJP पर लगाया दंगा कराने का आरोप

बहराइच हिंसा पर अखिलेश यादव ने फिर उठाया सवाल, BJP पर लगाया दंगा कराने का आरोप

लखनऊ। उत्तर प्रदेश के बहराइच जनपद में बीते दिनों हुए सांप्रदायिक हिंसा को लेकर सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने सोमवार को भारतीय जनता पार्टी पर हमला करते हुए कहा वहां जो कुछ हुआ वह बीजेपी के जरिए प्लान किया गया था। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि चुनाव आने वाले हैं और बीजेपी के पास किन्हीं सवालों का जवाब नहीं और इसलिए यह हिंसा करवाई गई है। अखिलेश यादव ने शासन प्रशासन पर सवाल उठाते हुए कहा कि अगर पर्याप्त सुरक्षा के इंतजाम थे तो अधिक पुलिस फोर्स की तैनाती क्यों नहीं की गई?

अखिलेश यादव ने एक न्यूज एजेंसी से बात करते हुए कहा कि मैं उन सभी लोगों का शुक्रिया अदा करना चाहता हूं जिन्होंने घटना की सच्चाई सामने लाने का काम किया, और सच्चाई यह है कि भाजपा ने जानबूझकर दंगा कराया है। क्योंकि उनको पता है कि चुनाव आ गया है और वह किसी भी सवाल का जवाब जनता में नहीं दे सकते हैं। इसीलिए जानबूझकर लाभ पहुंचाने के लिए कराया।

उन्होंने कहा कि अगर आप जीरो टोलिरेंस पॉलिसी की बात करते हैं, तो सही मात्रा में पुलिस बल तैनात क्यों नहीं था। मुझे उम्मीद है कि न्यायालय से न्याय मिलेगा।  बता दें, एक धार्मिक जुलूस के दौरान गोली लगने से एक व्यक्ति की मौत हो जाने के बाद प्रदर्शनकारियों ने दुकानों, वाहनों और एक अस्पताल में आग लगा दी।