UP by-polls: करहल से सपा प्रत्याशी तेज प्रताप यादव ने किया नामांकन, अखिलेश और डिंपल भी रहे मौजूद

UP by-polls: करहल से सपा प्रत्याशी तेज प्रताप यादव ने किया नामांकन, अखिलेश और डिंपल भी रहे मौजूद

मैनपुरी। उत्तर प्रदेश की करहल विधानसभा सीट पर उपचुनाव के लिये सोमवार को समाजवादी पार्टी (सपा) के प्रत्याशी तेज प्रताप यादव ने नामांकन दाखिल किया। सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव और मैनपुरी से पार्टी की सांसद डिंपल यादव तथा अन्य नेताओं के साथ जिलाधिकारी के कार्यालय पहुंचे यादव ने निर्वाचन अधिकारी को अपना नामांकन पत्र सौंपा।

 करहल सीट, सपा प्रमुख अखिलेश यादव के कन्नौज से सांसद चुने जाने के बाद उनके विधानसभा की सदस्यता से इस्तीफा दिये जाने के कारण रिक्त हो गई है। इस पर उपचुनाव के लिए 13 नवंबर को मतदान होगा। मैनपुरी से पूर्व सांसद तेज प्रताप यादव ने संवाददाताओं से कहा, ‘‘करहल के लोगों से उनका गहरा रिश्ता है और वे उनकी जीत सुनिश्चित करेंगे। जनता ने मन बना लिया है और इस सीट से समाजवादी पार्टी भारी मतों से जीतेगी।’’ 

करहल इटावा जिले में अखिलेश के पैतृक गांव सैफई से महज चार किलोमीटर दूर है। यह निर्वाचन क्षेत्र डिंपल यादव की मैनपुरी लोकसभा सीट का हिस्सा है। करहल सीट 1993 से सपा का गढ़ रही है। वर्ष 2002 के विधानसभा चुनाव में इस सीट पर भाजपा के सोबरन सिंह यादव ने जीत दर्ज की थी, लेकिन बाद में वह सपा में शामिल हो गए। 

यह भी पढ़ें:-Bhadohi News: भदोही में नेशनल इंटर कालेज के प्रिंसिपल की गोली मारकर हत्या, इलाके में सनसनी

ताजा समाचार