Unnao में पुलिस ने पकड़ा तीन लाख के नकली नोटों का जखीरा...बनाने के उपकरण भी बरामद, जानिए पूरा मामला

Unnao में पुलिस ने पकड़ा तीन लाख के नकली नोटों का जखीरा...बनाने के उपकरण भी बरामद, जानिए पूरा मामला

उन्नाव, अमृत विचार। एसपी दीपक भूकर के निर्देश पर जिले में अपराध और अपराधियों के खिलाफ चलाए जा रहे अभियान के अंतर्गत औरास पुलिस और एसओजी को बड़ी सफलता मिली है। पुलिस ने करीब तीन लाख के जाली नोट व नोट छापने के उपकरण के साथ दो लोगों को पकड़ा है। 

पुलिस सूत्रों के अनुसार औरास पुलिस व एसओजी को सूचना मिली थी कि क्षेत्र में जाली नोटों को चलने का कारोबार चल रहा है। पड़ताल करने पर पता चला कि लखनऊ में नोट छापने का काम किया जा रहा है। इसके बाद पुलिस टीम ने छापेमारी कर दो लोगों को करीब 3 लाख के 100 व 500 के जाली नोट बरामद किए।

इसके अलावा उनके पास से प्रिंटर, लैपटॉप, वाईफाई मॉडम और अन्य उपकरण भी मिले है। पकड़े गए युवकों ने पूछताछ में अपने नाम शोएब और फुरकान बताए हैं। वे लखनऊ के हाजी सलीम काम्प्लेक्स में जाली नोट छापने का काम करते थे। हालांकि पुलिस अभी तक इस मामले में कुछ बताने से इंकार कर रही है। पुलिस अफसर मामले के खुलासे को लेकर प्रेस कांफ्रेंस करने की बात कह रहे हैं।

यह भी पढ़ें- Kanpur: हाईवे में खड़े डीसीएम में पीछे से जा घुसी कार, दरोगा और पत्नी ने गंवाई जान, परिजनों में मचा कोहराम

 

ताजा समाचार

हरदोई: एसडीएम सण्डीला ने अभिलेखागार पहुंच चुकी फाइल से पन्ना हटाने को कहा, ऑडियो सोशल मीडिया पर वायरल, जानें क्या है मामला
Kanpur: एचबीटीयू में रैगिंग; मारपीट और हत्या का प्रयास, 8 सीनियर बीटेक छात्रों पर एफआईआर दर्ज
Hamirpur: पत्नी ने ही की थी पति की हत्या, पत्थर काटने की मशीन से रेता गला, फिर बच्चों को लेकर चली गई जयपुर, पुलिस ने किया गिरफ्तार
बहराइच हिंसा: दो थानाध्यक्षों के कंधे पर लदकर आया पुलिस मुठभेड़ में घायल आरोपित, देखें Video
शाहजहांपुर: मेला देखने गया था किशोर, अब दुपट्टे से लटका मिला मिला शव
बाराबंकी: खाद के लिए मारामारी, जिम्मेदारों ने कराया वितरण