Kanpur में कर्मचारियों ने डॉक्टर को बनाया निशाना; इस तरह ठगे 1.5 करोड़ रुपये...एक आरोपी गिरफ्तार

Kanpur में कर्मचारियों ने डॉक्टर को बनाया निशाना; इस तरह ठगे 1.5 करोड़ रुपये...एक आरोपी गिरफ्तार

कानपुर, अमृत विचार। शहर की एक प्रतिष्ठित डॉक्टर से उनके पास काम करने वाले कर्मचारियों ने षडयंत्र और धोखाधड़ी करके 1.5 करोड़ की ठगी कर ली। पुलिस ने इस मामले में तीन आरोपियों पर रिपोर्ट दर्ज की थी। पुलिस ने एक आरोपी को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है। 
 
आभा गुप्ता ने दर्ज एफआईआर में बताया कि वह जेनेवा, न्यूपोर्ट बीच कैलिफ़ोर्निया यूएसए में रहती हैं, लेकिन वर्तमान में एलनगंज में रह रही हैं। आभा नर्सिंग होम की प्रमुख चिकित्सक डॉ प्रतिभा रोहतगी की सगी बहन और पावर ऑफ अटॉर्नी धारक हैं। पिछले चार-पांच वर्षों से डॉ. रोहतगी अल्जाइमर रोग से पीड़ित हैं। उन्हें जब बीमारी का पता चला तो मेरे पक्ष में 14 अक्टूबर 2020 को एक पंजीकृत सामान्य मुख्तारनामा किया। 

तब से उनकी ओर से सभी लेनदेन उनकी जानकारी में ही किए जाते हैं। उनके कमर्चरी राहुल कटियार, नेहा, रजत सिंह कर्मचारी हैं। उन लोगों ने योजनाबद्ध तरीके से धोखाधड़ी और जालसाजी की जिससे डॉ. प्रतिभा को 1.5 करोड़ रुपये का नुकसान हुआ। बताया कि नेहा डॉ. रोहतगी के सारे कामों की देखभाल करती थी। 

ऋषभ जैन के ऑफिस में राहुल कटियार नेहा के साथ काम करता है। उन लोगों ने धोखाधड़ी से बचत बैंक खाता खोलने की साजिश रची। आरोप है, कि तीनों कर्मचारी ने डॉ रोहतगी का आधार और पैन कार्ड से उनके जाली हस्ताक्षर किए और एक महिला ने अपने नाम से खाता खोला। 

तीनों ने धोखाधड़ी और कूटरचित दस्तावेजों को तैयार कर 1.5 करोड़ ट्रांसफर कर लिए। जिसके बाद पुलिस ने नेहा, रजत सिंह और राहुल कटियार के खिलाफ षडयंत्र रचने, धोखाधड़ी, कूटरचित दस्तावेजों में रिपोर्ट दर्ज की। ग्वालटोली पुलिस ने इस मामले में राहुल कटियार निवासी केशव नगर को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया।

यह भी पढ़ें- Kanpur में 251 घंटों तक अनवरत चला सफाई अभियान, नगर निगम इंडिया बुक ऑफ रिकार्ड में दर्ज, सफाई कर्मचारी हुए सम्मानित