Kanpur में बार एसोसिएशन चुनाव: सीओपी से मतदान, ड्रोन-सीसीटीवी से निगरानी, मतदान केंद्र की सुरक्षा व्यवस्था में मुस्तैद रहेंगे पूर्व फौजी

Kanpur में बार एसोसिएशन चुनाव: सीओपी से मतदान, ड्रोन-सीसीटीवी से निगरानी, मतदान केंद्र की सुरक्षा व्यवस्था में मुस्तैद रहेंगे पूर्व फौजी

कानपुर, अमृत विचार। 24 अक्टूबर गुरुवार को बार एसोसिएशन चुनाव को लेकर एल्डर्स कमेटी और पुलिस आयुक्त कानून व्यवस्था हरीश चंदर की बैठक बार एसोसिएशन सभागार में हुई। बैठक में तय किया गया कि ड्रोन और सीसीटीवी की निगरानी में मतदान कराया जाएगा। सुरक्षा के लिए पूर्व फौजी भी मुस्तैद रहेंगे और मतदान कराएंगे। बिना सीओपी (सर्टिफिकेट आफ प्रैक्टिस) के मतदान स्थल डीएवी डिग्री कालेज में अधिवक्ताओं को कतई प्रवेश नहीं मिलेगा। पुलिस का कंट्रोल रूम डीएवी तिराहे या डीएवी डिग्री कालेज गेट के ठीक सामने बनाया जाएगा।
 
एल्डर्स कमेटी के चेयरमैन उमाशंकर गुप्ता ने बताया कि पुलिस ने मतदान का ब्लू प्रिंट तैयार कर लिया है। पिछले चुनाव की तरह की पुलिस की व्यवस्था रहेगी। मुख्य गेट पर पुलिस के साथ एल्डर्स कमेटी से अधिकृत अधिवक्ता सहयोग के लिए रहेंगे। हर बूथ में एक दरोगा और दो पुलिसकर्मियों की तैनाती रहेगी।  रोक के बावजूद जुलूस निकालने और कचहरी में होर्डिंग्स व बैनर लगाने पर एल्डर्स कमेटी अब सभी प्रत्याशियों पर कार्रवाई पर शनिवार को फैसला करेगी। 

शनिवार को फैसला होगा कि प्रत्याशियों को माफी दी जाए या कार्रवाई की जाए। एल्डर्स कमेटी ने उच्च न्यायालय के आदेश और माडल बाइलाज का हवाला देते हुए कचहरी में जुलुस न निकालने, बैनर-होर्डिंग्स न लगाने, भोज और उपहार बांटने पर प्रतिबंध लगाया था। इस पर अमल न होने के कारण सभी को नोटिस दिया था। प्रत्याशियों ने इसका जवाब देते हुए माफी मांगी थी।

यह भी पढ़ें- Kanpur: व्यापारी पर झोंका फायर, बचा तो चापड़ से किया वार, पुलिस ने तीन आरोपियों को किया गिरफ्तार