बाराबंकी: संपूर्ण समाधान दिवस पर बोले डीएम- जनता की समस्याओं का गुणवत्ता पूर्ण हो निस्तारण

बाराबंकी: संपूर्ण समाधान दिवस पर बोले डीएम- जनता की समस्याओं का गुणवत्ता पूर्ण हो निस्तारण

बाराबंकी, अमृत विचार। तहसील नवाबगंज के जन-सभागार में जिलाधिकारी सत्येंद्र कुमार की अध्यक्षता में सम्पूर्ण समाधान दिवस आयोजित हुआ। जिसमें शिकायती पत्र लेकर आने वाले शिकायतकर्ताओं की समस्याओं को जिलाधिकारी ने सुनकर संबंधित अधिकारी के माध्यम से निस्तारित कराया। 

जिलाधिकारी ने सम्बंधित अधिकारियों को निर्देशित करते हुए कहा कि जनता की समस्याओं का समयान्तर्गत व गुणवत्तापूर्ण तरीके से निस्तारण किया जाए। साथ ही जन शिकायतों के निस्तारण में शिकायतकर्ताओं को संतुष्टि भी मिलनी चाहिए।

जिलाधिकारी सत्येंद्र कुमार ने कहा कि शासन के सख्त निर्देश है कि भूमि विवाद के मामलों को शीघ्रता के साथ निस्तारित किया जाए। आईजीआरएस पोर्टल की शिकायतों के मामले में निस्तारण के उपरांत शिकायतकर्ताओ से संपर्क स्थापित करते हुए यह सुनिश्चित करें कि उनकी समस्या का उचित निस्तारण हुआ है या नहीं।  सम्पूर्ण समाधान दिवस के दौरान कुल 68 प्रार्थना पत्र प्रस्तुत हुए। 

राजस्व विभाग से संबंधित कुल 34, पुलिस से संबंधित 19, विकास विभाग के चार, पूर्ति विभाग के चार, विद्युत, पीडब्लूडी और चकबंदी के दो-दो व अन्य समस्या का एक प्रार्थना पत्र प्राप्त हुआ। जिसमें से दो शिकायती प्रार्थना पत्रों का निस्तारण मौके पर किया गया।

इस मौके पर एसपी दिनेश कुमार सिंह, ज्वाइंट मजिस्ट्रेट आर जगत साई, प्रशिक्षु आईएएस काव्या सी, सीओ सिटी, सीओ सदर, पीडी, डीएसओ सहित कई विभागों के अधिकारी मौजूद रहे। वहीं रामनगर, फतेहपुर, रामसनेहीघाट, हैदरगढ़ और सिरौलीगौसपुर तहसील पर भी एसडीएम की अध्क्षता में आयोजन हुआ।

ये भी पढ़ें- बहराइच सांप्रदायिक हिंसा पर जानिए क्या बोले दोनों समुदाय के लोग, चश्मदीदों ने बताया आंखों-देखा हाल