छत्तीसगढ़ में नक्सलियों ने की कांग्रेस नेता की हत्या, आईईडी विस्फोट में दो जवान शहीद, सीएम साय ने जताया शोक

छत्तीसगढ़ में नक्सलियों ने की कांग्रेस नेता की हत्या, आईईडी विस्फोट में दो जवान शहीद, सीएम साय ने जताया शोक

नारायणपुर। छत्तीसगढ़ के बीजापुर के उसूर ब्लॉक कांग्रेस के उपाध्यक्ष तिरुपति भंडारी की नक्सलियों ने शनिवार को हत्या कर दी जबकि बारुदी सुरंग विस्फोट की घटना में सुरक्षा बलों के दो जवान शहीद हो गये तथा दो अन्य घायल हो गये। अपने साथियों की मौत से बौखलाए नक्सली छिटपुट घटनाओं के जरिए दहशत फैलाने की कोशिश कर रहे हैं।

इसी बीच छत्तीसगढ़ के नाराणपुर जिले में नक्सलियों ने शनिवार को किए गए बारूदी सुरंग विस्फोट में भारत-तिब्बत सीमा बल (आईटीबीपी) के दो जवान शहीद हो गए तथा दो अन्य जवान घायल हो गए हैं। पुलिस की ओर से जारी विज्ञप्ति में बताया गया कि नारायणपुर जिले के ओरछा, मोंडी एवं एरठभट्टी से आईटीबीपी, सीमा सुरक्षा बल एवं जिला रिजर्व पुलिस बल की संयुक्त पार्टी नक्सली अभियान के लिए धुरबेड़ा की ओर रवाना हुयी थी।

वापसी के दौरान आज दोपहर ग्राम कोडलियर के समीप जंगल में बारूदी सुरंग के चपेट में आने से आईटीबीपी के दो जवान अमर पनवार (36) महाराष्ट्र और राजेश (36) आंध्रप्रदेश के निवासी शहीद हो गये। अन्य दो घायल जवानों की स्थिति सामान्य बताई जा रही है। घायलों को मौके से एयर लिफ्ट करने की तैयारी की जा रही है। वहीं, बस्तर के पुलिस महानिरीक्षक पी सुंदरराज ने भी इस घटना की पुष्टि की है। 

सीएम साय ने जताया शोक

छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री विष्णु देव साय ने दुख व्यक्त करते हुए कहा है कि नारायणपुर जिले के ग्राम कोडलियर के समीप जंगल में आईईडी ब्लास्ट की चपेट में आने से आईटीबीपी के दो जवान वीरगति को प्राप्त हो गए। विस्फोट में दो पुलिस जवानों के घायल होने की भी दुःखद सूचना प्राप्त हुई है।

सीएम साय ने कहा,“ईश्वर से शहीद जवानों की आत्मा की शांति एवं शोकाकुल परिजनों को संबल प्रदान करने व घायल जवानों के जल्द से जल्द स्वस्थ होने की प्रार्थना करता हूँ।” गौरतलब है कि नारायणपुर के जंगलों में शनिवार को नक्सलियों ने आईईडी विस्फोट कर दिया जिससे सुरक्षा बल के दो जवान शहीद हो गये तथा दो अन्य घायल हो गये।

ये भी पढ़ें- बहराइच सांप्रदायिक हिंसा पर जानिए क्या बोले दोनों समुदाय के लोग, चश्मदीदों ने बताया आंखों-देखा हाल