कासगंज : मोहिनी हत्याकांड...तेलंगाना से कासगंज का सफर तय नहीं कर पा रही डीएनए की रिपोर्ट

पुलिस की लाचर व्यवस्था में उलझ गया हत्याकांड का खुलासा

कासगंज : मोहिनी हत्याकांड...तेलंगाना से कासगंज  का सफर तय नहीं कर पा रही डीएनए की रिपोर्ट

कासगंज, अमृत विचार। मोहिनी हत्याकांड पहेली बनता जा रहा है। पुलिस सूत्रों के अनुसार डीएनए रिपोर्ट की जानकारी तो हो गई है, लेकिन दस्तावेजों में अभी तक रिपोर्ट का जिक्र नहीं है और न ही पीड़ित परिवार से जानकारी साझा की जा रही है। रिपोर्ट को लेकर परिजन परेशान हो रहे हैं। 

बीते माह 3 सितंबर को न्यायालय के मुख्य गेट से महिला अधिवक्ता मोहिनी लापता हो गई थी। अगले दिन 4 सितंबर की रात मे अधिवक्ता का शव गोरहा नहर में गांव रजपुरा के पास मिला। महिला  अधिवक्ता की मृत्यु से आहत अधिवक्ताओं ने आंदोलन कर इस घटना का खुलासा जल्द करने को लेकर आंदोलन भी किया था और शहर भर में कैंडल मार्च निकला गया था। पुलिस ने महिला अधिवक्ता के संकलित नमूने जो संरक्षित उनसे डीएनए मिलान के लिए अधिवक्ता की मां दिनेश कुमारी का नमूना संकलित किया। 18 सितंबर को संकलित किए गए नमूने की रिपोर्ट अभी तक नहीं मिली है। पहले तो यह भी पता नहीं चल रहा था कि जांच के लिए नमूने कहां भेजे गए हैं। परिजनों के तमाम कोशिशों के बाद उन्हें पता चला की तेलंगाना की प्रयोगशाला में डीएनए जाच के लिए नमूने भेजे गए हैं। स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों को पता ही नहीं कि नमूने कहां और कैसे भेजे गए हैं। अधिकारियों का कहना है कि यह काम पुलिस के विवेचक का है। उन्हीं को रिपोर्ट मांगनी होगी। 

अधिवक्ता के पति की बात
महिला अधिवक्ता के पति बजतेंद्र तोमर ने कहा है कि डीएनए  जांच के लिए नमूने भेजे गए। उनकी रिपोर्ट नहीं आई है। अब काफी प्रयास किया है, तब पता चला है कि नमूने तेलंगाना भेजे गए हैं। पुलिस कोई संतोष जबाब नहीं दे रही। 

डीएनए की रिपोर्ट अभी तक नहीं मिल सकी है। रिपोर्ट आने पर ही कुछ कहा जा सकेंगा। जल्द रिपोर्ट मांगने का प्रयास किया जा रहा है। -लोकेश भाटी, इंस्पेक्टर, सदर कोतवाली।