बाराबंकी: दूसरी महिला को खड़ाकर कराया जमीन का बैनामा, पीड़िता की शिकायत पर रिपोर्ट दर्ज

नोएडा में रहने वाली भू स्वामिनी की तहरीर पर रिपोर्ट दर्ज

बाराबंकी: दूसरी महिला को खड़ाकर कराया जमीन का बैनामा, पीड़िता की शिकायत पर रिपोर्ट दर्ज

बाराबंकी, अमृत विचार। जमीन हथियाने के लिए जालसाजा कोई मौका नहीं छोड़ रहे। ऐसे ही एक प्रकरण में वास्तविक भू स्वामी महिला की जगह किसी और को खड़ा कर जमीन का बैनामा करवा लिया गया। जालसाज जब कुछ लोगों को जमीन बिक्री के लिए दिखाने ले गए तब सच सामने आया। नोएडा की रहने वाली पीड़िता ने पुलिस को पूरी बात बताते हुए शिकायत की, जिस पर जालसाजों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज की गई है। 

गौतमबुद्धनगर नोएडा सेक्टर 36 गोल्फ कोर्स के पास रहने वाली हौसिला देवी पत्नी सुशील कुमार का कहना है कि हैदरगढ़ क्षेत्र के ग्राम मौजा खानपुर स्थित खेत की जमीन की दो तिहाई जमीन पर वह काबिज है। उसे पता चला कि कृष्ण कुमार ग्राम बम्भरौली, राम गोविन्द ग्राम बहरामपुर घरकुईयां, जावेद खान मोहल्ला घोसियाना नगर पंचायत हैदरगढ़ ने एक राय होकर धोखाधड़ी करते हुये फर्जी कागजात बनाकर उसके स्थान पर किसी दूसरी महिला को खड़ा कर दिया। 

3 अक्टूबर को उप निबंधक कार्यालय हैदरगढ़ में कूट रचित दस्तावेज पेश कर उसकी जमीन का फर्जी बैनामा कृष्ण कुमार के नाम करवा दिया। इस जमीन की देख रेख उसके भाई राम सिंहासन व स्थानीय निवासी आशाराम वर्मा कर रहे। 9 अक्टूबर को जालसाज मौके पर जाकर कुछ लोगों को जमीन दिखाने लगे, जब उनसे पूछा गया तो उन्होंने बैनामा करवा लेने की बात कही। उसके भाई ने बैनामा दस्तावेज की नकल निकलवाई तब उसे धोखाधड़ी करते हुये फर्जी बैनामे की जानकारी हुई। जालसाजों से बात की गई तो उन लोगों ने उसे धमकी दी।

ये भी पढ़ें- बहराइच सांप्रदायिक हिंसा पर जानिए क्या बोले दोनों समुदाय के लोग, चश्मदीदों ने बताया आंखों-देखा हाल