जमीनी विवाद में युवक की पीट-पीटकर हत्या : प्रशासन की देख रेख में हुआ मृतक का अन्तिम संस्कार

तनाव की आशंका से भारी पुलिस बल तैनात, जारी बाजार में पसरा सन्नाटा

 जमीनी विवाद में युवक की पीट-पीटकर हत्या : प्रशासन की देख रेख में हुआ मृतक का अन्तिम संस्कार

बारा/नैनी, अमृत विचार । जारी बाजार में जमीनी विवाद को लेकर हुई मारपीट में घायल अनिल केशरवानी उर्फ पिन्टू की बुधवार रात लगभग 12:30 मौत हो गई थी। गांव में युवक के मौत की खबर पहुंची तो  जारी बाजार में सन्नाटा पसरा गया। घायल व्यक्ति के मौत से परिजनों में भारी आक्रोश व्याप्त है। मृतक के भाई मनोज केशरवानी ने बताया की मारपीट के दौरान घायल अनिल को इलाज के लिये स्वरूप रानी अस्पताल में भर्ती कराया गया था।

वंहा इलाज के दौरान डाक्टर ने घायल व्यक्ति को वेंटिलेटर पर रखने की सलाह दिये, लेकिन वेंटिलेटर न मिलने के कारण घायल व्यक्ति को ऑक्सीजन पम्प के सहारे रखा गया। डाक्टर ने परिजनों को पम्प करने को कहा। परिजन पम्प दबाते रहे  लेकिन थोड़ी देर बाद ही उसकी मौत हो गई। आरोप है कि डाक्टर ने परिजनो को गुमराह करते हुये एसआरएन से बाहर निकाल दिया। परिजनो ने दोबारा इलाज के लिये शहर के एक निजी हास्पिटल में भर्ती कराया, जहां डाक्टरों ने मृतक व्यक्ति के शव को जिंदा बताते हुये तीन दिन तक  वेंटिलेटर पर रखा।

तीन दिन बीतने के बाद इलाज के दौरान बुधवार रात 12:30 बजे उसकी मौत हो गई। मृतक के शव को पोस्टमार्टम के बाद गुरुवार शाम जारी स्थित घर ले आया गया। किसी अनहोनी स्थिति की आशंका से जारी बाजार में भारी पुलिस बल तैनात किया गया था। शुक्रवार को परिजन मुआवजा सहित विभिन्न मांगो को पूरा होने तक अन्तिम संस्कार न करने का निर्णय लिया। किन्तु उच्च अधिकारीयों के निर्देश पर नायब तहसीलदार बारा ने आरोपित पक्ष की भूमि का नाप कर साठ फीट अवैध बताया। काफी समझाने के बाद शाम चार बजे दारागंज घाट पर मृतक का अन्तिम संस्कार किया गया।

यह भी पढ़ें- Lucknow : गाइड बुक में मिलेगी रेरा के नियमों की जानकारी, रेरा मुख्यालय पर अध्यक्ष ने पुस्तक का किया विमोचन