Lucknow : 'वायु वीर विजेता' कार रैली का राजधानी में स्वागत करके गोरखपुर किया रवाना  

लद्दाख से अरुणाचल प्रदेश तक सात हजार किमी के लिए निकली रैली, बख्शी का तालाब वायु सेना स्टेशन से गोरखपुर के लिए रवाना

Lucknow : 'वायु वीर विजेता' कार रैली का राजधानी में स्वागत करके गोरखपुर किया रवाना  

 लखनऊ, अमृत विचार : भारतीय वायु सेना द्वारा आयोजित सात हजार किमी की 'वायु वीर विजेता' कार रैली शुक्रवार को राजधानी पहुंची। बख्शी का तालाब वायु सेना स्टेशन पर रैली का स्वागत किया गया जो अगले पड़ाव गोरखपुर के लिए रवाना हो गई।

भारतीय वायुसेना की 92वीं वर्षगांठ के उपलक्ष्य में 'वायु वीर विजेता' कार रैली का आयोजन किया गया है। जो लद्दाख से अरुणाचल प्रदेश तक सात हजार किमी तक जाएगी। रैली में महिला सवारों सहित 29 वायु योद्धा शामिल हैं। इनके बख्शी का तालाब वायु सेना स्टेशन पहुंचने पर ग्रुप कैप्टन गगन कोहली, स्टेशन कमांडर, वायु सेना स्टेशन के नेतृत्व में कर्मियों द्वारा स्वागत किया। टीम ने जिले गुजरने के दौरान, सशस्त्र बलों के शहीद वीरों के सम्मान में छावनी में स्मृतिका युद्ध स्मारक पर पुष्पांजलि अर्पित की। इसके बाद राइडर्स अपने अगले पड़ाव गोरखपुर के लिए रवाना हुए।

रैली का समापन 29 अक्टूबर को तवांग में होगा। इस पड़ाव के दौरान स्थानीय छात्रों और निवासियों को टीम के साथ बातचीत करने और भारतीय वायुसेना की वीरतापूर्ण विरासत के बारे में जानने का अवसर मिला। यह रैली 8 अक्टूबर को 3,068 मीटर की ऊंचाई पर स्थित थोइस से रवाना हुई है जो दुनिया के सबसे ऊंचे एयरबेस में से एक है।

यह भी पढ़ें- इविवि में विवादों के बाद खोली गई पुरानी तिजोरी, पांच सौ साल पुराने सोने के सिक्के और ताम्रपत्र मिले