IND vs NZ 1st Test : न्यूजीलैंड 402 रनों पर सिमटी, भारत की दूसरी पारी में सधी शुरुआत

IND vs NZ 1st Test : न्यूजीलैंड 402 रनों पर सिमटी, भारत की दूसरी पारी में सधी शुरुआत

बेंगलुरु। भारत और न्यूजीलैंड के बीच 3 मैचों की टेस्ट सीरीज का पहला टेस्ट बेंगलुरु में खेला जा रहा है।शुक्रवार को मुकाबले का तीसरा दिन है। भारत के पहली पारी के 46 रनों के जवाब में न्यूजीलैंड ने 402 रन बनाए। इस तरह न्यूजीलैंड की टीम को 356 रनों की भारी बढ़त म‍िली है। अब भारतीय टीम दूसरी पारी में बल्लेबाजी कर रही है। रोहित शर्मा और यशस्वी जायसवाल क्रीज पर हैं। भारतीय टीम का स्कोर दूसरी पारी में चायकाल तक 57 रन है।

पहली पारी में 356 रन से पिछड़ने के बाद भारत की सधी शुरुआत 
बेंगलुरु। भारत ने पहले टेस्ट मैच के तीसरे दिन न्यूजीलैंड के खिलाफ शुक्रवार को यहां अपनी दूसरी पारी में चाय के विश्राम तक बिना किसी नुकसान के 57 रन बना लिये। अपनी पहली पारी में 356 रन से पिछड़ने वाली भारतीय टीम अब न्यूजीलैंड से 299 रन पीछे है। चाय के विश्राम के समय यशस्वी जायसवाल 29 जबकि कप्तान रोहित शर्मा 27 रन बनाकर क्रीज पर मौजूद है। इससे पहले भारत के 46 रन के जवाब में न्यूजीलैंड की पहली पारी 402 रन पर सिमटी। टीम के लिए रचिन रविंद्र ने 134 रन की पारी खेलने के साथ टिम साउथी (65) के साथ आठवें विकेट के लिए 137 रन की साझेदारी की। 

न्यूजीलैंड की पहली पारी 402 रन पर सिमटी
न्यूजीलैंड ने भारत के खिलाफ पहले क्रिकेट टेस्ट के तीसरे दिन शुक्रवार को अपनी पहली पारी में 402 रन बनाकर 356 रन की बड़ी बढ़त हासिल की। न्यूजीलैंड के लिए रचिन रविंद्र ने 134 जबकि टिम साउथी ने 65 रन का योगदान दिया। दोनों ने आठवें विकेट के लिए 132 गेंद में 137 रन की आक्रामक साझेदारी से मैच पर टीम का दबदबा बनाया। भारत के लिए रविंद्र जडेजा और कुलदीप यादव ने तीन-तीन विकेट लिये। भारत की पहली पारी गुरुवार को महज 46 रन पर सिमट गयी थी।

लंच तक न्यूजीलैंड के सात विकेट पर 345 रन
न्यूजीलैंड ने भारत के खिलाफ पहले टेस्ट क्रिकेट मैच के तीसरे दिन लंच तक शुक्रवार को अपनी पहली पारी में सात विकेट पर 345 रन बनाए। न्यूजीलैंड ने इस तरह से पहली पारी में 299 रन की बढ़त हासिल कर ली है। भारतीय टीम पहली पारी में 46 रन पर आउट हो गई थी। लंच के समय रचिन रविंद्र 104 और टिम साउदी 49 रन पर खेल रहे थे। भारत की तरफ से रविंद्र जडेजा ने तीन विकेट लिए हैं।

दोनों टीमों की प्लेइंग-11
भारत : रोहित शर्मा (कप्तान), यशस्वी जायसवाल, विराट कोहली, केएल राहुल, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), सरफराज खान, रवींद्र जडेजा, आर अश्विन, कुलदीप यादव, जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद सिराज।

न्यूजीलैंड : टॉम लैथम (कप्तान), डेवोन कॉन्वे, विल यंग, ​​रचिन रवींद्र, डेरिल मिचेल, टॉम ब्लंडेल (विकेट कीपर), ग्लेन फिलिप्स, मैट हेनरी, टिम साउदी, एजाज पटेल और विलियम ओरुर्के।

ये भी पढ़ें : इंटर मियामी के स्टार लियोनेल मेस्सी को मार्का अमेरिका पुरस्कार से किया गया सम्मानित, जीती हैं रिकॉर्ड 46 ट्रॉफियां

ताजा समाचार

शाहजहांपुर: किराना स्टोर को बना रखा था अवैध विस्फोटक का जखीरा, जालाबाद पुलिस ने की कार्रवाई
बहराइच हिंसा को लेकर योगी पर भड़के डी. राजा, कहा- UP में बढ़ रहा अपराध
मध्यप्रदेश: एकनाथ शिंदे के सांसद पुत्र पर महाकाल मंदिर में नियम तोड़ने का आरोप, गर्भगृह में प्रवेश कर की पूजा 
छेड़छाड़ पीड़िता डॉक्टर की तबीयत हुई खराब...कानपुर के उर्सला अस्पताल के नेत्र रोग विशेषज्ञ पर लगाया था आरोप
पद्म श्री से सम्मानित Nouf Marwaai बोलीं- सऊदी अरब में लोकप्रिय है योग, महिलाओं का है इसमें प्रभुत्व
सीएम योगी ने 1 ट्रिलियन इकोनॉमी को लेकर की बैठक, केशव मौर्य समेत कई मंत्री और अधिकारी रहे मौजूद