बाराबंकी: अब टोल प्लाजा कर्मियों पर एससीएसटी एक्ट में रिपोर्ट दर्ज, पूर्व प्रमुख के चालक ने लगाई कोर्ट में गुहार

दिनेश सिंह पर दो माह पूर्व दर्ज हुआ था मुकदमा

बाराबंकी: अब टोल प्लाजा कर्मियों पर एससीएसटी एक्ट में रिपोर्ट दर्ज, पूर्व प्रमुख के चालक ने लगाई कोर्ट में गुहार

बाराबंकी, अमृत विचार। करीब दो माह पूर्व अयोध्या हाईवे पर बने अहमदपुर टोल प्लाजा पर पूर्व प्रमुख की ओर से प्लाजा कर्मियों की पिटाई का मामला फिर गरमा गया है। पूर्व प्रमुख ने उनकी सुनवाई न होने, उनका मेडिकल न कराये जाने व एकतरफा कार्रवाई का आरोप पुलिस पर लगाया था। वहीं एससीएसटी न्यायालय के आदेश पर जैदपुर थाना पुलिस ने टोल प्लाजा कर्मियों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज की है। पूर्व प्रमुख के दलित चालक ने कोर्ट की शरण ली थी। 

बताते चलें कि बीती 19 अगस्त को सपा नेता व पूर्व ब्लाक प्रमुख दिनेश सिंह अपने वाहन पर साथियों के साथ अहमदपुर टोल प्लाजा से होकर गुजर रहे थे। प्लाजा के प्रबंधक जितेन्द्र बहादुर सिंह ने पुलिस से शिकायत कर बताया कि दिनेश सिंह व उनके साथियों ने प्लाजा पर कर्मियों से मारपीट की। जिसके लिए बंदूक की बट का इस्तेमाल किया गया। यही नहीं कर्मियों को अगवा करने का प्रयास भी किया गया। प्रबंधक की तहरीर पर आरोपियों पर विभिन्न धाराओं में मामला दर्ज कर लिया गया। तबसे यह मामला ठंडे बस्ते में चल रहा था। 

यह मामला फिर गरमाया, जब पूर्व प्रमुख के दलित चालक के अनुरोध पर एससीएसटी न्यायालय ने थाना पुलिस को घटना की रिपोर्ट दर्ज करने का आदेश दिया। रामसनेहीघाट कोतवाली क्षेत्र के ग्राम मेड़ुवा के रहने वाले चालक शत्रोहन लाल ने कोर्ट में कहा कि टोल प्लाजा कर्मचारी सोमेन्द्र कुमार मिश्रा, आशुतोष सोनी, अविनाश पाण्डेय व दो व्यक्तियों ने उसे निशाना बनाते हुए गाली दी। 

विरोध करने पर गाड़ी में मौजूद पूर्व प्रमुख दिनेश सिंह को जमकर पीटा। बताया कि पूर्व प्रमुख दिनेश कुमार सिंह की सुपौत्री की तबीयत बहुत खराब थी। उसे लखनऊ में डाक्टर को दिखाना था। इसलिए उसने बन्द लाइन का सहारा लिया। पर टोल शुल्क अदा कर दिया। वह पूर्व प्रमुख के साथ थाना जैदपुर गया पर मौजूद एसआई ने टोल प्लाजा मैनेजर के दबाव में उसकी रिपोर्ट दर्ज नहीं की और न ही चोटों का मेडिकल परीक्षण कराया था।

ये भी पढ़ें- बाराबंकी: ज्वेलर्स व थोक की दुकान से लाखों का सामान चोरी, रिपोर्ट दर्ज

ताजा समाचार

High Court ने सरकारी कर्मचारियों के वैवाहिक विवाद को लेकर दिया बड़ा फैसला, कहा- गुजारा भत्ता भुगतान के लिए बनाये जायें नियम
हरियाणा: नायब सिंह सैनी कल लेंगे मुख्यमंत्री पद की शपथ, PM मोदी और शाह भी होंगे शामिल
अमरोहा: पुरानी रंजिश में भाजपा विधायक के मामा की गोली मारकर की थी हत्या, 27 दिन बाद हुआ खुलासा, आरोपी भेजा गया जेल
प्रयागराज: रामलीला सामाजिक जिम्मेदारियों का कराती है एहसास- रुचि तिवारी 
मुरादाबाद के युवक की बदायूं में गला रेत कर हत्या, हत्यारों ने जमीन में जमीन में दबाया शव, तीन ममेरे भाइयों पर रिपोर्ट दर्ज
बरेली: किसान दिवस...छुट्टा पशु, बंदर और चीनी मिलें सबसे बड़ा सिरदर्द