चमोली: नंदा घुंघटी ट्रैक पर गए लखनऊ के अलीगंज निवासी ट्रैकर की मौत 

चमोली: नंदा घुंघटी ट्रैक पर गए लखनऊ के अलीगंज निवासी ट्रैकर की मौत 

चमोली, अमृत विचार। नंदा घुंघटी ट्रैक पर गए यूपी के लखनऊ के अलीगंज निवासी एक ट्रैकर की तबीयत बिगड़ने से मौत हो गई। पुलिस ने पोस्टमार्टम के बाद शव भाई के हवाले कर दिया। मौत की वजह हार्टअटैक मानी जा रही है।

बदरीनाथ वन प्रभाग के अधिकारियों ने बताया कि ट्रैकर्स बिना अनुमति ट्रैकिंग पर गए थे। कोतवाली के प्रभारी निरीक्षक डीएस रावत ने बताया, राकेश पाठक (44) निवासी कुर्सी रोड अलीगंज लखनऊ यूपी का शव साथी पर्वतारोही ट्रैकर्स कर्णप्रयाग अस्पताल लेकर आए।

ट्रैकर्स ने बताया, राकेश अपने साथी सात ट्रैकर्स के साथ 19 सितंबर को देहरादून से नंदाघुंघटी ट्रैक के लिए रवाना हुए। उनके साथ दो अन्य पोर्टर/गाइड भी थे। 29 सितंबर को सभी ट्रैकर्स सहकर्मियों के साथ कैंप नंबर एक नंदाघुंघटी पर्वत पर थे। इस दौरान राकेश के सीने में दर्द हुआ और वह बेहोश हो गए।

प्राथमिक उपचार देने की कोशिश की गई इसके बाद स्ट्रेचर से बेस कैंप होमकुंड लाया गया। 30 नवंबर को सुतोल तक घोड़े की मदद से और सुतोल से कैंपर वाहन से कर्णप्रयाग अस्पताल लाया गया। प्रथम दृष्टया राकेश की मृत्यु नंदाघुंघटी पीक पर ही हार्टअटैक से होनी प्रतीत हुई है। उधर, बदरीनाथ के डीएफओ सर्वेश कुमार दुबे ने बताया, उक्त ट्रैकर्स की कोई जानकारी विभाग के पास नहीं है और न ही कोई अनुमति ली गई थी।

ताजा समाचार

Kanpur: केस्को कर्मियों के यहां लगेंगे तीन फेज स्मार्ट मीटर, अभी तक सिर्फ इतने रुपये देकर उठाते थे असीमित बिजली का फायदा
बाराबंकी: जयंती पर याद किये गए राष्ट्रपिता महात्मा गांधी और पूर्व पीएम लाल बहादुर शास्त्री
कानपुर में गैपलिंग फेडरेशन ऑफ इंडिया की इलेक्शन बोर्ड की बैठक संपंन्न, सुनील चतुर्वेदी चुने गए मीडिया प्रकोष्ठ के अध्यक्ष
कानपुर में गांधी जयंती पर निकली गई पदयात्रा: गांधी प्रतिमा पर की पुष्पवर्षा कर किया माल्यार्पण
Kanpur: आचार्य पवन तिवारी ने बताया- क्या है नवरात्र का महत्व?...यहां जानें त्योहार को मनाने का मुख्य उद्देश्य
गुजरात: कच्छ में तीर्थयात्रियों को ले जा रहे ट्रैक्टर को ट्रक ने मारी टक्कर, तीन लोगों की मौत