किच्छा: पुत्र की मौत के लिए पुत्रवधू और परिजनों को बताया जिम्मेदार 

किच्छा: पुत्र की मौत के लिए पुत्रवधू और परिजनों को बताया जिम्मेदार 

किच्छा, अमृत विचार। युवक की आत्महत्या मामले में पिता ने पुत्रवधू एवं उसके परिजनों पर प्रताड़ित करने का आरोप लगाया है। न्यायालय के निर्देश पर पुलिस ने आरोपी पुत्रवधू तथा पांच आरोपियों के खिलाफ अभियोग पंजीकृत कर जांच शुरू कर दी है। 

न्यायालय के निर्देश पर दर्ज रिपोर्ट में ग्राम भरतपुर, पोस्ट कुंडा, तहसील काशीपुर निवासी चंदन सिंह ने कहा कि उसका पुत्र राजकुमार किच्छा कोतवाली अंतर्गत आस्था कॉलोनी, लालपुर में अपनी माता के साथ रहता था तथा राजकुमार की शादी ग्राम रमाना, थाना छलजैट, जिला मुरादाबाद, उत्तर प्रदेश निवासी रूबी के साथ एक  दिसंबर 2016 को हिंदू रीति रिवाज से हुई थी।

बताया कि पुत्र राजकुमार की शादी में उन्होंने पुत्रवधू रूबी को लगभग 18 से 20 लाख रुपये के गहने तथा कपड़े दिए थे। उन्होंने आरोप लगाया कि रूबी एक स्वतंत्र एवं घुमक्कड़ स्वभाव की महिला है, जो शादी के बाद ही घर में मनमानी करने लगी और शराब का सेवन कर परिजनों के साथ आए दिन अभद्रता करती थी और बिना बताए मायके जाना शुरू कर दिया तथा पति राजकुमार के साथ अभद्रता कर उसे अपमानित करती थी। उन्होंने आरोप लगाया कि रूबी लगातार पुत्र राजकुमार पर गाजियाबाद शिफ्ट होने का दबाव बनाती थी और खुद को चोट पहुंचा कर पुलिस को झूठी शिकायत दर्ज कर देती थी।

उन्होंने बताया कि पुत्रवधू रूबी ने झूठी एफआईआर भी दर्ज कर दी थी जिसका वाद गाजियाबाद न्यायालय में दाखिल किया गया है। उन्होंने आरोप लगाया कि पुत्रवधू रूबी, उसके पिता सोरन सिंह, माता  सावित्री देवी, भाई अमित सिंह एवं सचिन सिंह द्वारा अलग-अलग नंबरों से राजकुमार को फोन कर जान से मारने की धमकी दी गई और सारी जायदाद रूबी के नाम करने का दवाब बनाया गया। उन्होंने बताया कि पत्नी एवं ससुराल पक्ष की प्रताड़ना एवं धमकियों से परेशान होकर 2 अगस्त 2024 की रात्रि पुत्र राजकुमार ने आत्महत्या कर ली। जिसके लिए पूरी तरह से उसकी पत्नी रूबी तथा ससुराल पक्ष के लोग जिम्मेदार हैं।

यह भी पढ़ें - हल्द्वानी: शरद पूर्णिमा आज, जानिए क्या है चांद की रोशनी में खीर रखने के कारण