Kanpur: पुलिस ने गैंगस्टर मामले में चार्जशीट दाखिल कर एक को भेजा जेल, फिर जांच में ये बात आई सामने...

Kanpur: पुलिस ने गैंगस्टर मामले में चार्जशीट दाखिल कर एक को भेजा जेल, फिर जांच में ये बात आई सामने...

कानपुर, अमृत विचार। बजरिया पुलिस ने गैंगस्टर लगाने के जिस मामले में उच्चाधिकारियों के आदेश के बाद फाइनल रिपोर्ट लगा दी थी, उसी मामले में नवाबगंज पुलिस ने कोर्ट में चार्जशीट दाखिल कर एक को जेल भेज दिया। मामला संज्ञान में आने के बाद डीसीपी सेंट्रल ने मामले के जांच के आदेश दिए हैं। दरअसल चमनगंज पुलिस ने भाईयों के संपत्ति विवाद में एक पक्ष के खिलाफ मुकदमे दर्ज कर गैंगस्टर एक्ट की कार्रवाई कर दी थी। जिसके बाद में तत्कालीन पुलिस कमिश्नर असीम अरुण ने गलती मानते हुए फाइनल रिपोर्ट लगाने के आदेश दे दिए थे। 

24 अगस्त 2019 को तत्कालीन इंस्पेक्टर रवि श्रीवास्तव ने भाईयों के बीच पारिवारिक संपत्ति विवाद में अनवरगंंज के बांसमंडी निवासी साबिर अली के बेटे आदिल साबिर और उनके रिश्तेदार अनवारूल हक के खिलाफ गैंगस्टर एक्ट की कार्रवाई कर दी थी। मामला संज्ञान में आने के बाद तत्कालीन पुलिस कमिश्नर असीम अरूण ने डीसीपी संजीव त्यागी को जांच कर कार्रवाई के आदेश दिए थे। जिसके बाद मामले की जांच बजरिया थाने में तत्कालीन थाना प्रभारी राममूर्ति यादव को सौंपी थी।

जिसमें उन्होंने फाइनल रिपोर्ट लगा दी थी। जांच रिपोर्ट में कहा गया कि चमनगंज पुलिस ने पारिवारिक विवाद में दूसरे पक्ष पर गलत तरीके से गैंगस्टर लगाया है। हालांकि वादी रवि श्रीवास्तव द्वारा बाद में आपत्ति जताए जाने के बाद कोर्ट ने गैंगस्टर एक्ट में फिर से जांच शुरू कर दी थी। जिसकी विवेचना नवाबगंज पुलिस को सौंपी गई थी। नवाबगंज पुलिस ने उसी मामले में कोर्ट में आरोपियों के खिलाफ चार्जशीट दाखिल करते हुए आदिल साबिर को बुधवार को जेल भेज दिया। जिसके बाद डीसीपी सेंट्रल ने मामले की जांच के आदेश दिए हैं।

ताजा समाचार

High Court ने सरकारी कर्मचारियों के वैवाहिक विवाद को लेकर दिया बड़ा फैसला, कहा- गुजारा भत्ता भुगतान के लिए बनाये जायें नियम
हरियाणा: नायब सिंह सैनी कल लेंगे मुख्यमंत्री पद की शपथ, PM मोदी और शाह भी होंगे शामिल
अमरोहा: पुरानी रंजिश में भाजपा विधायक के मामा की गोली मारकर की थी हत्या, 27 दिन बाद हुआ खुलासा, आरोपी भेजा गया जेल
प्रयागराज: रामलीला सामाजिक जिम्मेदारियों का कराती है एहसास- रुचि तिवारी 
मुरादाबाद के युवक की बदायूं में गला रेत कर हत्या, हत्यारों ने जमीन में जमीन में दबाया शव, तीन ममेरे भाइयों पर रिपोर्ट दर्ज
बरेली: किसान दिवस...छुट्टा पशु, बंदर और चीनी मिलें सबसे बड़ा सिरदर्द