बहराइच सांप्रदायिक हिंसा में दर्ज हुआ दो केस, 51 गिरफ्तार, पूरे दिन महराजगंज में जमा रहे एडीजी लॉ एंड ऑर्डर

बहराइच सांप्रदायिक हिंसा में दर्ज हुआ दो केस, 51 गिरफ्तार, पूरे दिन महराजगंज में जमा रहे एडीजी लॉ एंड ऑर्डर

बहराइच, अमृत विचार। जिले के महाराजगंज बाजार में हुआ दंगा थम गया है। एडीजी लॉ एंड ऑर्डर पुलिस टीम के साथ महराजगंज में फ्लैग मार्च करते दिखे। उधर पुलिस ने मृतक के भाई और मुस्लिम पक्ष की ओर से दो केस दर्ज किया है। दोनों पक्ष के 51 लोगों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है।

हरदी थाना क्षेत्र के महराजगंज बाजार में रविवार को दुर्गा प्रतिमा विसर्जन जुलूस के दौरान आगजनी, पथराव और फायरिंग की घटना हो गई थी। इस घटना ने सोमवार को और उग्र रूप ले लिया था। सोमवार को एक दर्जन से अधिक मकान को आग के हवाले कर दिया गया। 

चार पहिया, दो पहिया वाहन और लखनऊ सेवा अस्पताल को जला दिया गया था। मामला बढ़ता देख लखनऊ से एडीजी लॉ एंड ऑर्डर अमिताभ यश हेलीकॉप्टर से जिले को पहुंचे। जिसके बाद स्थिति नियंत्रण में आई। सोमवार दोपहर तीन बजे से कोई भी अग्निकांड और तोड़फोड़ की घटना नहीं हुई।

cats

मंगलवार को एडीजी लॉ एंड ऑर्डर अमिताभ यश, डीआईजी अमरेंद्र प्रताप सिंह, जिलाधिकारी मोनिका रानी, पुलिस अधीक्षक वृंदा शुक्ला, सीडीओ मुकेश चंद्र, एएसपी ग्रामीण डॉक्टर पवित्र मोहन त्रिपाठी पुलिस और पीएससी जवानों के साथ गश्त करते रहे।

पूरा दिन बीतने के बाद भी कोई अप्रिय घटना नहीं हुई। पुलिस अधीक्षक वृंदा शुक्ला ने बताया कि बवाल और उपद्रव पूरी तरह शांत हो गया है। उपद्रव मामले में अभी तक दो केस दर्ज हुआ है। उन्होंने बताया कि मृतक राम गोपाल मिश्रा के भाई हरि मिलन की तहरीर सलमान समेत अन्य के विरुद्ध केस दर्ज हुआ है। जबकि मुस्लिम पक्ष से जिनका घर जलाया गया है, उनकी ओर से केस दर्ज किया गया है। 

51 उपद्रवी गिरफ्तार कर भेजे गए जेल

अपर पुलिस अधीक्षक ग्रामीण डॉक्टर पवित्र मोहन त्रिपाठी ने बताया कि महराजगंज में हुए पत्रों के मामले में 51 लोगों को गिरफ्तार कर जेल भेजा गया है। सभी का मंगलवार को मेडिकल कॉलेज में स्वास्थ्य जांच कराया गया। इसके बाद जेल भेज दिया गया है।

पीडब्ल्यूडी ने की माप

महराजगंज में जहां पर बवाल हुआ था, उसके आसपास अतिक्रमण को लेकर पीडब्ल्यूडी के अधिकारियों ने मंगलवार को जमीन की माप की। इसके बाद रिपोर्ट उच्च अधिकारियों को भेजी गई है। पीडब्ल्यूडी के रिपोर्ट पर आगे की कार्रवाई की जा सकती है।

यह भी पढ़ें:-गोंडा: कार्यालय में डंप मिली किताबें तो होगी कड़ी कार्रवाई, बैठक में बोलीं डीएम