बाराबंकी: फर्जी राशन कार्ड से ले रहे राशन, जांच के आदेश

आपूर्ति विभाग के बाबूओं की मिली भगत से लखनऊ निवासी को दिया जा लाभ

बाराबंकी: फर्जी राशन कार्ड से ले रहे राशन, जांच के आदेश

बाराबंकी, अमृत विचार। राशन कार्ड मुखिया की मौत के बाद परिवार के लोग कार्ड को आपूर्ति कार्यालय में जमा कर दिया था। उसके बाद से कार्ड में किसी अज्ञात यूनिट को विभाग के द्वारा जोड़ दिया गया। और वह अज्ञात करीब एक वर्ष से सात यूनिट का खाद्यान्न पोर्टेबिलिटी के माध्यम से मुफ्त में उठा रहा है। मामले में डीएम ने जांच के आदेश दिए हैं।

हरख ब्लाॅक के सोहिलपुर ग्राम पंचायत की राशन कार्ड मुखिया ननकी देवी का गांव में ही पात्र गृहस्ती कार्ड बना हुआ था। कार्ड में सात यूनिट दर्ज़ थे। राशन कार्ड मुखिया की करीब एक वर्ष पूर्व मौत होने के बाद परिवार के लोग कार्ड को आपूर्ति कार्यालय नवाबगंज में जमा कर दिया था। आपूर्ति विभाग की साठ गांठ के चलते इसी राशन कार्ड में लखनऊ के नितिन रस्तोगी के नाम से यूनिट बढ़ा दिया गया और वह करीब एक वर्ष से 7 यूनिट का करीब 30 किलो खाद्यान्न हर महीने पोर्टेबिलिटी के माध्यम से मुफ्त में उठा रहा है। 

राशन कार्ड मुखिया ननकी देवी की बहू चंद्रावती राशन कार्ड बनवाने के लिए जन सेवा केंद्र पर पहुंची थी। तो उसे इसकी जानकारी हुई और डीएम से शिकायत की। डीएम ने जांच के आदेश दिए हैं। डीएसओ राकेश तिवारी ने बताया कि आपूर्ति निरीक्षक को जांच दी गई है। संबंधित के खिलाफ कार्रवाई होगी।

ये भी पढ़ें- बाराबंकी: खेत में पराली जलाने से नष्ट होते हैं मित्र-कीट, दिलाई गई पराली न जलाने की शपथ