बरेली : मॉडल टाउन में तीसरे दिन भी नहीं जला रावण का पुतला

पंजाबी युवा मंच का शर्तें पूरी होने पर ही पुतला दहन करने का एलान

बरेली : मॉडल टाउन में तीसरे दिन भी नहीं जला रावण का पुतला

बरेली, अमृत विचार। मॉडल टाउन में रावण दहन पर शुरू हुए विवाद का तीसरे दिन भी समाधान नहीं हुआ। रावण, मेघनाथ और कुंभकरण के पुतले सोमवार को भी छत पर रखे रहे। मंगलवार को पंजाबी युवा मंच के लोग मेयर उमेश गौतम से मिलेंगे। इस बीच सुरक्षा की दृष्टि मॉडल टाउन में पुलिस ने कैंप लगा लिया है। दोनों पक्षों से पांच-पांच लोगों को 50-50 हजार रुपये के मुचलकों पर भी पाबंद किया है।

मॉडल टाउन के इंद्रा पार्क में दशहरा पर धार्मिक और सांस्कृतिक कार्यक्रम हुए थे। पार्क में ही रावण, मेघनाथ और कुंभकर्ण के पुतले खड़े किए गएथे। सांस्कृतिक कार्यक्रमों के बाद पुतला जलाने का समय आया तो दूसरे पक्ष ने पार्क में पुतला दहन करने का विरोध शुरू कर दिया। इस विवाद के तूल पकड़ने के बाद पुलिस-प्रशासन के अधिकारी मौके पर पहुंचे। दोनों पक्षों से बात किए जाने के बावजूद विवाद का कोई हल नहीं निकल पाया।

पंजाबी युवा मंच के महामंत्री सचिन सब्बरवाल ने बताया कि अब प्रशासन पुतलों को जलाने के लिए कह रहा है लेकिन संगठन ने निर्णय लिया है कि जब तक उनकी मांगें पूरी नहीं होतीं, वह पुतला नहीं जलाएगा। उन्होंने बताया कि मेयर उमेश गौतम से उन लोगों की बात चल रही है। उनकी मांग है कि इंद्रा पार्क की देखरेख की जिम्मेदारी किसी संगठन विशेष के बजाय सनातन धर्म मंदिर को देने के साथ पंजाबी संगठन को ग्राउंड में धार्मिक आयोजन की अनुमति दी जाए। ये दोनों मांगें मानी गईं, तभी वे लोग धूमधाम से मंगलवार या बुधवार को पुतला दहन करेंगे। पार्क में अब भी पुलिस बल तैनात है। रविवार को 12 पुलिस कर्मी तैनात थे, जो सोमवार को चार रह गए।

ये भी पढ़ें - बरेली : सेंट्रल जेल से फरार कैदी हरपाल पुलिस मुठभेड़ में गिरफ्तार

ताजा समाचार

Lakhimpur Kheri News : डीएम खीरी को राष्ट्रपति ने दिया नेशनल अवार्ड: जिलाधिकारी ने एक्स के माध्यम से दी जानकारी
लखनऊ: रेरा में परियोजनाओं के पंजीयन का बढ़ा ग्राफ, जनवरी से अक्टूबर तक लगभग 220 नवीन परियोजनाएं हुईं पंजीकृत
Kannauj: 10 नवंबर को ओएमआर शीट पर होगी छात्रवृत्ति परीक्षा; शहर के आठ माध्यमिक स्कूल बनाए गए परीक्षा केंद्र
Kannauj: पीड़िताओं का उठ गया शासन से भरोसा, राज्य महिला आयोग की सदस्य की जनसुनवाई में नहीं आई कोई भी पीड़िता
दिल्ली की अदालत ने अमानतुल्लाह खान की जमानत याचिका पर ईडी से जवाब मांगा
भारतीय समाज में ननद-भाभी के रिश्ते की एक अनूठी परंपरा: हाईकोर्ट ने की टिप्पणी