बलरामपुर: तीन माह की मशक्कत के बाद पिंजरे मे कैद हुआ तेंदुआ 

तेंदुए को देखने के लिए उमरी ग्रामीणों की भीड़ 

बलरामपुर: तीन माह की मशक्कत के बाद पिंजरे मे कैद हुआ तेंदुआ 

जरवा/बलरामपुर, अमृत विचार। सोहेलवा वन्य जीव प्रभाग के वन क्षेत्र तुलसीपुर अंतर्गत ग्राम हलौरा ग्राम में लगे पिंजरे में मादा तेंदुआ पिंजरे मे कैद हो गया। बीते 3 माह से तेंदुआ हलौरा, गनेशपुर, दुर्गापुर, भोजपुर, लैबुडवा, पुरैना, पिपरी, पिपरा दुर्गानगर सहित दर्जनों गांव में रात के अंधेरे में घूमता देखा जाता रहा था। क्षेत्र  में तेंदुआ तीन माह से कई बकरी व आवारा कुत्तों को अपना निवाला बना चुका है।

ग्रामीणों ने कहा कि तेंदुए के पकड़े जाने से हम सभी ग्रामवासी काफी खुश हैं और वन विभाग से पिंजरा न हटाए जाने की मांग कर रहे हैं। तेंदुए के पकड़े जाने की सूचना क्षेत्र में फैल गई जिससे क्षेत्र के सैकड़ो लोग तेंदुए को देखने के लिए उमड़ पड़ी। लोगों को हटाने व तेंदुए को सुरक्षित रखने के लिए कोतवाली जरवा पुलिस बल व एसएसबी कोइलाबास चौकी के दर्जनों जवान आकर भीड़ को नियंत्रित करने लगे तब जाकर वन कर्मी तेंदुए को गांव से जनकपुर वन कार्यालय पर पहुचाया गया ।

उप प्रभागीय वनाधिकारी मनोज कुमार ने बताया कि गांव वालों से तेंदुआ के पिजड़े में फसने की सूचना मिलते ही रेंजर अमरजीत प्रसाद समेत वनरक्षक चंद्रभान, शकील आदि वन कर्मियों सहित मौके पर पहुंचा। हलौरा से तेंदुए को सुरक्षित जनकपुर रेंज कार्यालय पर लाकर रखा गया है। पकड़ा गया तेंदुआ मादा है जिसकी उम्र लगभग 3 वर्ष है। डीएफओ एम सेम्मारन ने बताया कि तेंदुए का मेडिकल परीक्षण कराकर उसे सोहेलवा सेंचुरी में ही छोड़ा जाएगा।

ये भी पढ़ें- बलरामपुर : तेज रफ्तार पिकअप ने मेलार्थियों को रौंदा, बच्चे की मौत...दो लड़कियां घायल