कानपुर में केपीएम की 17 दवाएं जांच के लिए भेजीं...दवाओं में मिला खड़िया और चूना, पढ़िए पूरी खबर

केपीएम की 17 दवाएं जांच के लिए भेजीं

कानपुर में केपीएम की 17 दवाएं जांच के लिए भेजीं...दवाओं में मिला खड़िया और चूना, पढ़िए पूरी खबर

कानपुर, अमृत विचार। बिरहाना रोड स्थित केपीएम अस्पताल से ड्रग विभाग की टीम ने 17 दवाओं के नमूने एकत्र करके जांच के लिए लखनऊ स्थित प्रयोगशाला भेजा गया है। रिपोर्ट 60 दिन के अंदर आएगी। 

ड्रग विभाग की टीम ने केपीएम अस्पताल से 17 तरह की दवाओं के नमूने लिए हैं, जिनको जांच के लिए लखनऊ प्रयोगशाला भेजा गया है। ड्रग इंस्पेक्टर रेखा सचान के मुताबिक केपीएम अस्पताल से एंटीबायोटिक, गैस, वायरल आदि मर्ज में इस्तेमाल होने वाली दवाओं के नमूने लेकर लखनऊ प्रयोगशाला में जांच के लिए भेजा गया है। रिपोर्ट आने के बाद ही पता चल सकेगा कि दवाओं में कितने प्रतिशत तत्व उपलब्ध हैं। 

दवाओं में मिला खड़िया और चूना 

ड्रग इंस्पेक्टर रेखा सचान के मुताबिक बिरहाना रोड स्थित दो मेडिकल स्टोरों से लिए गए नमूनों की रिपोर्ट आने पर जानकारी मिली कि काइमोरल फोर्ट के दो अलग-अलग बैच थे। इसमें सॉल्ट बिल्कुल भी नहीं पाया गया। इन दवाओं में खड़िया या चूने का इस्तेमाल किया जा रहा था। 18 नमूनों में से छह की रिपोर्ट आ गई है। यह नमूने जांच में फेल पाए गए हैं। 12 तरह की दवाओं की रिपोर्ट आनी बाकी है। इनकी पैकेजिंग देख और बिल न दे पाने पर शक हुआ था। दोनों मेडिकल स्टोर की क्रय-विक्रय पर रोक लगा दी है। इनके लाइसेंस निरस्त किए जाएंगे।

ये भी पढ़ें- कानपुर में डंपर की टक्कर लगने से बीच में दबी कार: PSIT कॉलेज के चार स्टूडेंट समेत पांच की मौत, हादसा देख दहल गए लोग

 

ताजा समाचार