तस्करी में पकड़ा गया तुम्हारा बेटा...Kanpur में रिटायर दरोगा को 45 मिनट रखा Digital Arrest, ठगे 50 हजार रुपये

तस्करी में पकड़ा गया तुम्हारा बेटा...Kanpur में रिटायर दरोगा को 45 मिनट रखा Digital Arrest, ठगे 50 हजार रुपये

कानपुर, अमृत विचार। जाजमऊ निवासी रिटायर दरोगा को डिजिटल अरेस्ट करके 50 हजार रुपये की ठगी की गई। रिटायर दरोगा के मोबाइल पर कॉल आई कि तुम्हारा बेटा तस्करी में पकड़ा गया है। जेल भेज दिया जाएगा। अगर उसे बचाना चाहते हो तो 50 हजार रुपये ट्रांसफर करो। डर के कारण उन्होंने रुपये भेज दिए। बाद में बेटे से बात की तो पता चला ठगी हुई है। पीड़ित के बेटे ने जाजमऊ थाने में रिपोर्ट दर्ज कराई है।

दुर्गा विहार ताड़ बगिया निवासी कुलदीप सिंह ने बताया उनके पिता अवधेश सिंह रिटायर दरोगा हैं। रविवार सुबह 11 बजे उनके मोबाइल पर कॉल आई कि आपके बेटे के खिलाफ अकबरपुर थाने में रिपोर्ट दर्ज हुई है। अपना फोन स्विच ऑफ कर लो, वरना लोकेशन से ट्रेस करके पुलिस अरेस्ट कर लेगी। कुछ देर बाद दूसरी कॉल आई और फोन करने वाले ने कहा कि तुम्हारा बेटा ड्रग की तस्करी में अरेस्ट हुआ है।

50 हजार रुपये खाते में भेज दो तो जेल नहीं जाएगा। करीब 45 मिनट तक फोन करने वाले ने उन्हें डिजिटल अरेस्ट रखा। इस पर डरे रिटायर दरोगा ने 50 हजार रुपये बताए गए खाते में डाल दिए। फोन करने वाले ने धमकाया कि अगर बेटे की कॉल रिसीव की तो ठीक नहीं होगा। बेटे को जेल भेज देंगे। इसी डर के कारण आपस में बात नहीं हो सकी, बेटे का फोन भी उन्होंने नहीं उठाया। रिटायर दरोगा ने रुपये भेजने के काफी देर बाद बेटे से बात की तो पता चला कि वह ठगी का शिकार हुए हैं।

रिटायर दरोगा अवधेश सिंह के अनुसार कॉल करने वाले के पीछे से आवाज आ रही थी कि पापा बचा लीजिए नहीं तो जेल भेज देंगे। वह बार-बार कह रहा था कि मामले की जानकारी एसपी तक पहुंच गई है। पीछे से एक पुलिसकर्मी आदेश भी दे रहा था कि दबिश पर जाओ। इस मामले में डीसीपी ईस्ट श्रवण कुमार सिंह ने बताया मामले में रिपोर्ट दर्ज करने का आदेश दिया है। जाजमऊ पुलिस के साथ साइबर थाने की पुलिस को भी जांच में लगाया है।

ये भी पढ़ें- आठवीं फेल मास्टरमाइंड MBA पास के साथ गैंग बनाकर कर रहा साइबर ठगी, कानपुर में चार शातिर गिरफ्तार: देश के कई राज्यों से आई थी शिकायतें