Bahraich communal violence : हनीफ ने निकाला माइक का तार, फिर रामगोपाल को घर के अंदर खींच कर गोलियाें से किया छलनी

Bahraich communal violence : हनीफ ने निकाला माइक का तार, फिर रामगोपाल को घर के अंदर खींच कर गोलियाें से किया छलनी

अमृत विचार, बहराइच/लखनऊ : बहराइच जनपद के महसी तहसील में मूर्ति विसर्जन के दौरान भड़की सांप्रदायिक हिंसा को लेकर जिला और पुलिस प्रशासन पूरी तरह से अलर्ट है। क्षेत्र में इंटरनेट सेवा बंद कर दी गई। पड़ोसी जनपदों से भी भारी मात्रा में पुलिस फोर्स हिंसा को रोकने के लिए भेजी गई। मूर्ति विसर्जन के दौरान विशेष समुदाये के इलाके से जाते हुए बवाल ने हिंसा में तब्दील हो गई, इस हिंसा में एक शख्स की गोली मारकर हत्या कर दी गई। जिसकी शिनाख्त राम गोपाल मिश्रा के रूप में हुई है। 

बहराइच हिंसा

बहराइच सांप्रदायिक हिंसा को लेकर महसी विधानसभा सीट के भाजपा विधायक सुरेश्वर सिंह ने बताया कि महाराजगंज में मूर्ति विसर्जन के दौरान विशेष समुदाये के हनीफ ने माइक का तार निकाल दिया, जिसके बाद हंगामा शुरु हुआ। उनका कहना है कि सुरक्षा की दृष्टि से तैनात पुलिसकर्मियों ने मूर्ति विसर्जन करने वालों पर लाठियां भांजनी शुरु कर दी, जिससे बवाल भड़क गया। उनका आरोप है हनीफ, राम गोपाल मिश्रा को जबरन घर के अंदर खींच ले गया और वहां उसे गोली मार दी। जिसके बाद से यह बवाल सांप्रदायिक हिंसा में तब्दील हो गया। भाजपा विधायक का यह भी कहा है कि ''इस मामले में लापरवाह पुलिसकर्मियों पर कार्रवाई की गई, जो दोषी हैं उन्हें भी पकड़ गया है। मेरी, सभी से अपील है के मूर्तियां विसर्जन करें''

आगजनी

पुलिस अधीक्षक वृंदा शुक्ला ने कहा, महसी के मुस्लिम बाहुल्य क्षेत्र में विसर्जन जुलसू निकलते हुए तनाव की स्थिति पैदा हो गई। जहां पर दो समुदाये आमने-सामने आ गये। जिसमें हिंदू पक्ष पर विशेष समुदाये के युवक ने हमला किया, जिससे लोगों को गुस्सा फूट पड़ा। सोमवार सुबह विसर्जन शुरू हो गया है, वहीं अराजक तत्वों को चिन्हित कर कार्यवाही की जा रही है। इस मामले में विशेष समुदाये के सलमान को नामजद किया गया है। जिसके घर से फायरिंग की गई है। सलमान को हिरासत में लिया गया है। जबकि उसके परिवारिक सदस्य फरार है। बताया कि सलमान के अलावा अन्य 25 लोगों को चिन्हित कर उन्हें हिरासत में लिया गया है। शेष लोगों को तलाश में दबिश दी जा रही है। वहीं, सांप्रदायिक हिंसा को लेकर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सख्त निर्देश दिए है।  मूर्ति विसर्जन के दौरान जिस जगह पर बवाल हुआ था और गोली चली थी, वहां पर पुलिस व फारेंसिक की टीम को जांच के दौरान बारह बोर के दो खाली कारतूस मिले हैं।