बाबा सिद्दीकी हत्याकांड: आरोपियों की तलाश में मध्य प्रदेश पहुंची मुंबई पुलिस की टीम, दो जिलों में छापेमारी

बाबा सिद्दीकी हत्याकांड: आरोपियों की तलाश में मध्य प्रदेश पहुंची मुंबई पुलिस की टीम, दो जिलों में छापेमारी

भोपाल। राकांपा नेता और महाराष्ट्र के पूर्व मंत्री बाबा सिद्दीकी की हत्या में कथित तौर पर शामिल एक आरोपी की तलाश में मुंबई पुलिस की एक टीम रविवार को मध्यप्रदेश पहुंची। एक अधिकारी ने इसकी जानकारी दी । मुंबई पुलिस ने अब तक इस हत्या के सिलसिले में दो लोगों को गिरफ्तार किया है। उन्हें हत्या में और लोगों के शामिल होने का संदेह है।

पुलिस के एक अधिकारी ने ‘पीटीआई-भाषा’ को बताया, ‘‘मुंबई पुलिस की एक टीम मध्यप्रदेश पुलिस के साथ मिलकर आरोपी (जो उत्तर प्रदेश के बहराइच का रहने वाला है) की तलाश कर रही है। उन्हें संदेह है कि वह मध्यप्रदेश में छिपा हो सकता है और उसे प्रदेश के उज्जैन जिले और ओंकारेश्वर (खंडवा जिले में) में खोजा जा रहा है।’’ अधिकारी ने बताया कि शाम साढ़े सात बजे तक किसी का पता नहीं चल पाया है।

उन्होंने बताया कि संदिग्ध आरोपी संभवत: लगातार अपना ठिकाना बदल रहा है। राकांपा नेता बाबा सिद्दीकी (66) को शनिवार रात मुंबई के बांद्रा इलाके के खेर नगर में उनके विधायक बेटे जीशान सिद्दीकी के कार्यालय के बाहर तीन लोगों ने घेर लिया और गोली मार दी। मुंबई पुलिस के अनुसार, बाबा को घायल अवस्था में लीलावती अस्पताल ले जाया गया, जहां उन्हें मृत घोषित कर दिया गया।

अपराध शाखा के एक अधिकारी ने शाम को मुंबई में संवाददाताओं को बताया कि मुंबई पुलिस ने 15 टीम गठित की हैं, जिन्हें महाराष्ट्र से बाहर भेजा गया है और यह पता लगाने के लिए जांच जारी है कि शूटरों को किसने रसद सहायता प्रदान की। पुलिस ने बताया कि अब तक गिरफ्तार किए गए दो आरोपियों से दो पिस्तौल तथा 28 कारतूस बरामद किये गये हैं ।

ये भी पढ़ें- PAK vs ENG: बाबर, अफरीदी और नसीम को PCB ने दिखाया बाहर का रस्ता, दिया यह हवाला

ताजा समाचार