धोखाधड़ी का खेल : जमीन बेचने के नाम पर 1 करोड़ 52 लाख हड़पे

टांडा थाना क्षेत्र का मामला, कोर्ट के आदेश पर तीन पर रिपोर्ट 

धोखाधड़ी का खेल : जमीन बेचने के नाम पर 1 करोड़ 52 लाख हड़पे

रामपुर,अमृत विचार: एक व्यक्ति ने सड़क किनारे स्थित चार बीघा जमीन दिखाकर तीन करोड़ में खरीदार से  सौदा कर चालीस लाख रुपये नकद व एक करोड़ बारह लाख रुपये के अलग-अलग चेक क्रेता से प्राप्त कर लिए। बयाना लेने के बाद विक्रेता द्वारा काफी दिनों तक टरकाने के बाद जब जमीन खरीदने वाले को वास्तविकता का पता चला तो जमीन खतौनी से  दूसरी निकली। खरीदार ने विक्रेता सहित दो अज्ञात व्यक्तियों के खिलाफ न्यायालय के आदेश पर थाने में रिपोर्ट दर्ज कराई है। पुलिस ने रिपोर्ट दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

थाना टांडा क्षेत्र निवासी गुलशेर खां ने पांच वर्ष पूर्व दिनेश कुमार पुत्र रेवत सिंह निवासी ग्राम मलहूपुरा थाना भगतपुर जिला मुरादाबाद से रोशनपुर मार्ग पर चार बीघा जमीन का सौदा तीन करोड़ रुपये में किया था। खरीदार ने विक्रेता को चालीस लाख रुपये की नकद रकम गवाहों की मौजूदगी में जमीन स्वामी को अदा की। जबकि एक करोड़ बारह लाख रुपये अलग-अलग चेक के माध्यम से अदा किए। जिसका पचास रुपये के स्टांप पर एग्रीमेंट भी लिखा लिया गया। छह माह गुजरने पर क्रेता ने विक्रेता से कहा कि शेष रकम का बंदोबस्त हो गया है,अब बैनामा हमारे पक्ष में करा दो। लेकिन वह टालमटोल करता रहा। जब खरीदार को कुछ शक हुआ तो उसने वास्तविकता का पता निकाला तो जानकारी हुई कि जमीन स्वामी ने जिस जमीन की खतौनी दिखाकर तीन करोड़ में सौदा किया था,वह जमीन और खतौनी में दर्ज जमीन अलग-अलग हैं।

जिस पर खरीदार के होश उड़ गए। खरीदार ने अपनी रकम का तकाजा किया। इसी दौरान कोविड के चलते लॉकडाउन लग गया। इसके बाद खरीदार लगातार अपनी रकम का तकाजा करता रहा। लेकिन भूस्वामी टालमटोल करता रहा। लगभग एक माह हुए कि जमीन स्वामी दिनेश ने अपने साथ दो लोगों को लेकर खरीदार गुलशेर खां को बादली के पुल के पास बुलाया और खरीदार के साथ मारपीट की। उसके बाद उसने पुलिस को तहरीर  दी,लेकिन पुलिस ने रिपोर्ट दर्ज नहीं की। इसके बाद उसने कोर्ट की शरण ली। कोर्ट के आदेश पर पुलिस ने तीन लोगों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कर ली है।

ताजा समाचार

तमस नदी में मूर्ति विसर्जन करने गया युवक डूबा, नही लगा सुराग : घाट पर जुटी भीड़, परिवार में मचा कोहराम
गाजा पट्टी में इजराइल के हमले में एक ही परिवार के आठ सदस्यों की मौत
भारत के बुनियादी ढांचे में क्रांतिकारी बदलाव लाने वाली परिवर्तनकारी पहल: पीएम मोदी ने गतिशक्ति पर कहा
मां काली की मूर्ति हुई खंडित, ग्रामीणों ने किया हंगामा : पुलिस ने पहुंचकर कराया शान्त
Kanpur: परेड रामलीला में ड्रोन शो; आसमान में दिखे भगवान श्री राम, देखकर लोग हुए मंत्रमुग्ध, रंग बिरंगी आतिशबाजी ने भी मोहा मन
Baba Siddiqui Murder Case: बाबा सिद्दीकी की हत्या की जांच में मदद करेगी दिल्ली पुलिस की Special Teams